Tuesday , October 8 2024
Breaking News

जब स्टोक्स चोटिल हो गए, तो मैंने इसे टेस्ट टीम में वापसी का मौका माना: सैम करेन

नई दिल्ली,

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन ने टेस्ट टीम में वापसी के लिए विचार न किए जाने और कप्तान बेन स्टोक्स के चोटिल होने पर पाकिस्तान टेस्ट के लिए नजरअंदाज किए जाने पर निराशा व्यक्त की। करेन ने कहा कि उन्हें नजरअंदाज किए जाने पर दुख हुआ।

करेन, जिन्होंने 2018 में लीड्स में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, मैकुलम के इंग्लैंड के कार्यकाल के 30 मैचों में से किसी में भी शामिल नहीं हुए हैं। उनका आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2021 में भारत के खिलाफ़ था।

करेन ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से टॉकस्पोर्ट को बताया,”जिस तरह से अब टीमें बनाई जा रही हैं, खिलाड़ियों को कुछ खास कौशल और कुछ अज्ञात के लिए चुना जा रहा है। एक काउंटी खिलाड़ी के रूप में, यह एक दिलचस्प बात है, क्योंकि आपको उम्मीद करनी होगी कि आप अभी उस सांचे में फिट बैठते हैं। और अगर आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप बस अपनी फ्रेंचाइज और अपने काउंटी के लिए मैच जीतें और उम्मीद करें कि वह कॉल आए।“

श्रीलंका टेस्ट के लिए करेन पर विचार नहीं किया गया, इसके बजाय, इंग्लैंड ने नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए जेमी स्मिथ और क्रिस वोक्स को चुना। जब स्टोक्स ने अगस्त की शुरुआत में हंड्रेड के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग को चोटिल कर लिया, जिसके कारण वह श्रीलंका पर इंग्लैंड की 2-1 की सीरीज़ जीत से चूक गए और इसके बाद मुल्तान में चल रहे पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के पहले टेस्ट से चूक गए, करेन ने सोचा कि यह टेस्ट में वापसी का उनका मौका है, लेकिन फिर से ऑलराउंडर को नजरअंदाज कर दिया गया।

“मैं पूरी तरह से ईमानदार रहूंगा, जब स्टोक्स चोटिल हो गए, तो मैंने शायद सोचा था कि टेस्ट टीम में वापसी का यही रास्ता है। कुछ हफ़्ते पहले, मैंने कीसी (रॉब की, क्रिकेट निदेशक) के साथ एक बैठक की थी, ताकि यह समझ सकूं कि टीम कहां है, और मैं खुद को टेस्ट टीम में वापस कैसे देखता हूं।”

करेन ने कहा, “एक युवा खिलाड़ी होने के नाते जिसने इतनी कम उम्र में टेस्ट क्रिकेट का अनुभव किया, मुझे लगता है कि मुझे यह जानने का फ़ायदा मिला कि यह क्या है, टेस्ट मैच जीतना क्या होता है, और आपको किस तरह की मेहनत और धैर्य और रवैये की ज़रूरत होती है… इसलिए मैं थोड़ा निराश था। चयन तो चयन है, लेकिन मुझे लगा कि इस समय टीम में वापसी का यही रास्ता है।”

“उनके पास इस समय अपना खुद का ढांचा है, और वे ऐसे खिलाड़ियों को चुन रहे हैं जो उस माहौल में फ़िट हों, और इस समय अतिरिक्त गति और इस तरह की चीज़ों के बारे में बहुत कुछ चल रहा है। और मुझे लगता है कि 12 महीने के समय के लिए, और एशेज के लिए, ये वे खिलाड़ी हैं जिन्हें वे चाहते हैं, इसलिए जब तक योजना समाप्त नहीं हो जाती, आप इस पर सवाल नहीं उठा सकते।”

करेन ने अब तक 24 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.69 की औसत से 815 रन बनाए हैं, जबकि 35.51 की औसत से 47 विकेट लिए हैं।

About rishi pandit

Check Also

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा दिया, इस जीत के बावजूद इण्डिया की मुश्किलें बनी हुई

नई दिल्ली.  भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *