Tuesday , October 8 2024
Breaking News

टेस्ट से संन्यास ले सकते हैं रोहित, पर वर्ल्ड कप 2027 खेलेंगे… कोच का दावा

नई दिल्ली
 रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप जीतने के ठीक बाद क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. उनकी उम्र 37 साल हो चली है. ऐसे में उनका करियर कितना लंबा चलेगा, इस पर क्रिकेट फैंस में बहस होती रहती है. रोहित शर्मा के बचपन के कोच ने इस बहस को और दिलचस्प बना दिया है. दिनेश लाड का कहना है कि रोहित भले ही टेस्ट क्रिकेट से जल्दी संन्यास ले लें लेकिन वे 2027 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में जरूर खेलेंगे.

रोहित शर्मा के बचपन के कोच दिनेश लाड इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं. वे मुंबई अंडर-19 टीम के कोच हैं. ‘दैनिक जागरण’ से बातचीत में दिनेश लाड ने रोहित पर खुलकर बात की. अखबार ने सवाल किया कि क्या रोहित शर्मा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के बाद वनडे और टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास ले लेंगे. इस पर दिनेश लाड ने कहा, ‘नहीं, यह कहना मुश्किल है. शायद ले भी लें. जैसे-जैसे उनकी उम्र बढ़ रही है, उसे देखते हुए वह टेस्ट से संन्यास ले भी सकते हैं. लेकिन मैं यह 100 फीसदी वादा करता हूं कि रोहित शर्मा 2027 का वनडे विश्व कप खेलेंगे.’

दिनेश लाड ने शायद इसलिए भी रोहित शर्मा के वनडे विश्व कप 2027 में खेलने की बात कही है, क्योंकि रोहित शर्मा अपने करियर में एक वनडे विश्व कप जीतना चाहते थे। 2011 के वनडे विश्व कप के लिए वे टीम में नहीं चुने गए थे, जिसे भारत ने जीता था। इसके बाद 2015 में वे टीम को विश्व कप नहीं जिता पाए, जबकि 2019 के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के बावजूद उनकी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। वहीं, 2023 के वनडे विश्व कप का फाइनल भारत ने गंवा दिया था। भारत ने 10 मुकाबले सेमीफाइनल तक जीते थे और फाइनल में टीम हार गई थी। ऐसे में हो सकता है कि रोहित शर्मा खुद को आखिरी मौका दें।

रोहित शर्मा के हाल के कुछ वीडियो ऐसे आए हैं, जिसमें वे खिलाड़ियों पर डांटते नजर आए. वे शुरू से ऐसे हैं या कप्तान बनने पर कुछ फर्क आया है. इस सवाल पर दिनेश लाड ने कहा, ‘रोहित शुरू से ही ऐसा रहा है. जितना वो खिलाड़ियों को मैदान पर डांटता है, बाहर उतना ही प्यार से बात करता है.’

बता दें कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2025) के पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर चल रही है. पूरी संभावना है कि भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी. डब्ल्यूटीसी फाइनल अगले साल जून में खेला जाना है. तब तक रोहित शर्मा की उम्र 38 साल हो चुकी होगी.

About rishi pandit

Check Also

भारत ने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को हरा दिया, इस जीत के बावजूद इण्डिया की मुश्किलें बनी हुई

नई दिल्ली.  भारत ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को छह विकेट से हरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *