Wednesday , September 25 2024
Breaking News

मंत्री जी के हाथों मिला डेमो चेक, अब तक किसानों को नहीं मिली मुआवजा राशि

बलरामपुर

कांग्रेस शासनकाल के दौरान मंत्री ने किसानों को मुआवजे का डेमो चेक भेंटकर वाहवाही लूट ली थी. लेकिन मंत्री जी का दिया हुआ चेक डमी साबित हुआ. लंबा वक्त बीतने के बाद भी मुआवजा राशि नहीं मिलने से परेशान किसानों ने कलेक्टर से गुहार लगाई है.

2012 में कोसामही बांध का निर्माण हुआ था, जिसके डुबान क्षेत्र में सैकड़ों एकड़ जमीन आई थी. जमीन के मालिकों को कांग्रेस शासनकाल के दौरान 2 अप्रैल 2023 को तत्कालीन मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम ने डेमो चेक का वितरण किया था. लेकिन अब तक किसानों को मुआवजा राशि नहीं मिली है.

मामले में ग्राम पंचायत गिरवानी के निवासी मनबोध सिंह बताते हैं कि पिछले वर्ष कार्यक्रम में बुलाकर पूर्व मंत्री प्रेमसाय सिंह के हाथों चेक दिया गया था, जिसका भुगतान अब तक नहीं हो सका है. हम अपनी जमीनों को देखकर आज भी पैसे के लिए दर-दर की ठोकर खा रहे हैं.

22 लोगों की अधिग्रहित हुई थी जमीन

वहीं गिरवानी के ही निवासी सुखदेव राम ने बताया कि लगभग 22 लोगों की जमीन को अधिग्रहित किया गया था, लेकिन इनमें से आज भी बहुत से लोग मुआवजा रकम के लिए भटक रहे हैं. मेरी भी जमीन बांध निर्माण के लिए अधिग्रहित की गई थी. वाड्रफनगर बुलाकर पूर्व मंत्री के हाथों एक डमी चेक भी दिया गया था, लेकिन आज तक पैसे का भुगतान नहीं हुआ है.

दिलवाई जाएगी पूरी मुआजवा राशि

पूरे मामले में कलेक्टर रिमिजियुश एक्का ने बताया कि शिकायत मेरे संज्ञान में आई है. मामला वाड्रफनगर विकासखंड का है. कितने किसानों का भूमि अधिगृहीत किया गया है, उसकी पूरी जांच कराई जाएगी, इसके साथ संबंधित हितग्राहियों को पूरी मुआवजा राशि भी दिलवाई जाएगी.

About rishi pandit

Check Also

पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और डिप्टी सीएम विजय शर्मा की कवर्धा के रेस्ट हाउस में हुई मुलाकात

कवर्धा प्रदेश के दो दिग्गज नेता पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव और डिप्टी सीएम विजय …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *