Thursday , September 26 2024
Breaking News

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यूयॉर्क में बंगलादेश के विदेश मामलों के सलाहकार मोहम्मद तौहीद हुसैन से मुलाकात की

न्यूयॉर्क/नई दिल्ली
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने न्यूयॉर्क में बंगलादेश के विदेश मामलों के सलाहकार मोहम्मद तौहीद हुसैन से मुलाकात की है। गौरतलब है कि बंगलादेश में अंतरिम सरकार के गठन के बाद दोनों देशों के उच्च अधिकारी पहली बार मिले हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान बंगलादेश ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा कथित तौर पर की गई टिप्पणियों पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है। विदेश मंत्री ने एक्स पर कहा कि दोनों के बीच चर्चा द्विपक्षीय संबंधों पर केंद्रित थी। उन्होंने कहा, “आज शाम न्यूयॉर्क में बंगलादेश के विदेश मामलों के सलाहकार मोहम्मद तौहीद हुसैन के साथ बैठक हुई। बातचीत हमारे द्विपक्षीय संबंधों पर केंद्रित थी।”
इस बीच बंगलादेश के विदेश मंत्रालय ने झारखंड दौरे के दौरान श्री शाह द्वारा बंगलादेशी नागरिकों के बारे में कथित तौर पर की गई टिप्पणी के खिलाफ सोमवार को कड़ा एतराज जताया। ढाका में भारत के उप उच्चायुक्त को इस संबंध में सोमवार को एक विरोध पत्र सौंपा गया। बंगलादेश ने श्री शाह की टिप्पणी को ‘अत्यधिक निंदनीय’ करार दिया।
डेली सन की रिपोर्ट के अनुसार, बंगलादेश के विदेश मंत्रालय ने विरोध पत्र के माध्यम से अपनी गंभीर आपत्ति, गहरी चोट और अत्यधिक नाराजगी व्यक्त की और भारत सरकार से आग्रह किया कि वह राजनेताओं को इस तरह की आपत्तिजनक और अस्वीकार्य टिप्पणी करने से रोके।
विदेश मंत्रालय ने इस बात पर भी जोर दिया कि पड़ोसी देश के नागरिकों के खिलाफ जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों की ओर से की जाने वाली इस तरह की टिप्पणियां दो मित्र देशों के बीच आपसी सम्मान और समझ की भावना को कमजोर करती हैं।
उल्लेखनीय है कि श्री शाह ने शुक्रवार को झारखंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संभावित सरकार बनने के बाद वहां मौजूद हर बंगलादेशी घुसपैठिए को उल्टा लटकाकर मारने की धमकी दी थी।

 

About rishi pandit

Check Also

लेबनान और इजरायल के जंग में अब संकट गहराता जा रहा, हिजबुल्लाह ने अब मोसाद हेडक्वार्टर को बनाया निशाना

इजरायल लेबनान और इजरायल के जंग में अब संकट गहराता जा रहा है। इजरायल के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *