Thursday , September 19 2024
Breaking News

Satna: विदाई के दौरान भावुक हुए भक्त, लगाया जयकारा, गणपति बप्पा मोरया..अगले बरस तू जल्दी आ…


पंडालों से जलाशयों तक गूंजते रहे विघ्नहर्ता के जयकारे


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ गणपति बप्पा मोरया, जय गजानन,जय विघ्नहर्ता, अगले बरस तू जल्दी आना, कुछ ऐसे ही जयकारों के साथ गणेश भगवान को विदा किया गया। पंडालों से लेकर जलाशयों तक बप्पा के जयकारे गूंजते रहे। ढोल-नगाड़ों व डीजे की धुन पर थिरकते युवा उत्साह से लवरेज दिखे। विघ्नहर्ता की विदाई को लेकर उनमें मायूसी भी देखने को मिली। विसर्जन से पहले घाटों पर विधि-पूर्वक पूजा-अर्चना व आरती की।

अलर्ट रहा प्रशासन, ननि ने की बिसर्जन कुंड की व्यवस्था

कई लोगों ने रंग, फूल और गीतों से श्रीगणेश से अगले बरस जल्दी आने की प्रार्थना की। गणेश विसर्जन के लिए माधवगढ़, जिगनहट व मैहर रोड स्थित सतना नदी, ट्रांसपोर्ट नगर में बनाए गए बिसर्जन तालाब में सुबह से ही बड़ी संख्या में भक्त पहुंचने लगे थे। समय के साथ उनकी संख्या भी बढ़ती गई। कोई सिर पर बिठाकर तो कोई ऑटो व कोई कार से गजानन की मूर्ति लेकर पहुंचा।


बारिश में दो गुना नजर आया उत्साह

मंगलवार को अनंत चर्तुदशी के अवसर पर सुबह से ही तेज बारिश का दौर सतना शहर में जारी रहा। डीजे की धुन पर गणेश बिसर्जन के लिए मोहल्लों की मंडली नाचते गाते हुए सड़कों पर निकली। इस दौर तेज बारिश में भींगे गणेश भक्तों का उत्साह दोगुना नजर आया। वहीं बैंडबाजे व ढोल नगाड़ों के साथ भी लोग अपने घरों में विराजित भगवान गणेश की प्रतिमाओं को लेकर बिसर्जन के लिए जलाशयों की ओर रवाना हुए। इस दौरान गणपति बप्पा के जयकारों के बीच अबीर गुलाल भी उड़ाया गया।

मुख्य सड़क में लगा जाम, प्रशासनिक अधिकारियों ने लिया जायजा

गणपति विसर्जन के अवसर पर प्रशासन ने विशेष इंतजाम किए थे। पुलिस और प्रशासनिक के अधिकारियों ने शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे और यातायात को नियंत्रित करने के लिए विशेष व्यवस्था बनाई थी बावजूद गणेश बिसर्जन के लिए पहुंचे वाहनों के लंबे काफिले के बीच अधिकारियों के वाहन भी फंस गए। कलेक्टर अनुराग वर्मा, एसपी आशुतोष गुप्ता, एडीएम नीरज खरे, सीएसपी महेन्द्र सिंह चौहान सहित सभी थानों के टीआई व यातायात पुलिस व नगर निगम के आयुक्त शेर सिंह मीना सहित अन्य अधिकारियों ने नगरी क्षेत्र के सभी चिन्हित नदी व तालाबों में पहुंच कर बिसर्जन की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

आरएस कालोनी में विघ्नहर्ता का धूमधाम से विदाई

टिकुरिया टोला वार्ड क्रमांक-45 आरएस कालोनी में अग्रवाल परिवार में विराजे गए विघ्नहर्ता की पिछले 10 दिनो तक पूजा पाठ कर हवन आयोजित किया गया। इसके बाद भंडारा प्रसाद के साथ विसर्जन का दौर चला। इस दौरान मुख्य रूप से अमित अग्रवाल, सुमित अग्रवाल, राजकिशोर अग्रवाल, अंश अग्रवाल, ओम अग्रवाल, कनक अग्रवाल, कार्तिक अग्रवाल समेत परिवारजन शामिल रहें।

धनवानी परिवार ने की मंगल आरती

सुभाष पार्क स्थित अनिल धनवानी के निवास में लगभग 11 वर्षों से गणेश जी को विराजने की परंपरा जारी है। इसी क्रम में धनवानी परिवार से किशन आशा देवी ,अनिल चंद्रकांता ,अजय ,मधु, नितिन_ नीलम ,आशीष, डॉ. शेफाली,एडवोकेट यस धनवानी व शेरिन ,अरविंद कैला,रानी , युग , देव, वाय, पपन अश्विन आदि ने भगवान श्री गणेश की विदाई के दौरान मंगल आरती कर प्रतिमा का बिसर्जन किया।

About rishi pandit

Check Also

Satna: जिले में जोरदार बारिश का दौर, शहर की सड़कें जल मग्न, आज भारी बारिश की चेतावनी

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के तमाम ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में बारिश का दौर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *