Thursday , September 19 2024
Breaking News

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने रायपुर केंद्रीय जेल का किया औचक निरीक्षण

रायपुर

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अब्दुल जाहिद कुरेशी अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री रमेश चौहान के द्वारा केंद्रीय जेल रायपुर के निरीक्षण के दौरान किचन एवं भंडार कक्ष में निरीक्षण कर खाद्य सामग्रियों की गुणवक्ता में और सुधार करने की हिदायत दी गई। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश के द्वारा जेल बंदियों को दिए जाने वाले खाने का स्वयं चख कर गुणवत्ता एवं स्वाद के बारे में और बेहतर करने की सलाह जेलर को दी गई।

निरीक्षण के दौरान जेल के कैदियों से मिलकर उनकी परेशानियों को सुने और जेल प्रशासन को कैदियों के साथ मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए बेहतर भोजन एवं स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं का ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया गया। जेल परिसर के अंदर निर्मित हॉस्पिटल में जाकर बंदी मरीज से बात कर एवं डॉक्टर को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराए जाने के लिए प्रोत्साहित किया और आवश्यकता होने पर रायपुर राजधानी में स्थित सरकारी मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में इलाज करवे जाने के लिए भी कहा गया।

इसके अलावा 21 सितंबर 2024 को होने वाले नेशनल लोक अदालत में जिनका राजीनामा योग्य मामला चल रहा है उनको राजीनामा करने हेतु भी प्रोत्साहित किया गया। साथ ही सर्वोच्च न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के सभी निदेर्शों का सख्ती से पालन किया जाने एवं जेल के बंदियों को परिवार के सदस्य की तरह होना बता कर उनकी प्रति हमारी जिम्मेदारी के बारे में बता उन्हे समाज के मुख्य धारा से जोडने का प्रयास करना भी हमारी जिम्मेदारी है कहा।

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के राज्यपाल डेका से मिले कमिश्नर, तेरापंथ प्रोफेशनल की मुख्य संरक्षक ने भी की सौजन्य भेंट

रायपुर। राज्यपाल श्री रमेन डेका से आज यहां राजभवन में रायपुर एवं बिलासपुर कमिश्नर श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *