Monday , September 16 2024
Breaking News

गरियाबंद के प्रसिद्ध कुलेश्वर नाथ महादेव मंदिर में चोरी

गरियाबंद

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के धर्मनगरी राजिम स्थित त्रिवेणी संगम के भगवान कुंलेश्वर नाथ महादेव मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है. अज्ञात चोरों ने मंदिर की दान पेटी चुराई और उससे पैसे निकालकर कुछ दूरी पर नदी में ही फेंक दिया. आज सुबह जब मंदिर खोला गया, तब इस चोरी का खुलासा हुआ. बताया जा रहा है कि अज्ञात चोर डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल कर मंदिर के अंदर घुसे थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, आज सुबह जब पुजारी ने मंदिर खोला, तो उसने देखा की दान पेटी गायब है. जिसके बाद आसपास देखा गया तो मंदिर परिसर से कुछ ही दूरी पर नदी में दान पेटी पड़ा मिला है. चोरी करने वाले आरोपी दान पेटी से पूरा पैसा निकाल कर उसे फेंक दिए थे. जिसके बाद चोरी की घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चोरों का पता लगाने में जुट गई है. इस घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश है. इस मामले में संबंधित धमतरी जिले के बड़ी करेली थाना में रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है.

बता दें कि यह वही प्रसिद्ध मंदिर है, जहां 14 वर्षों के वनवास के दौरान भगवान श्री राम, लक्ष्मण, और माता सीता राजीम पहुंचे थे तो माता सीता ने रेत के बालुओं से शिवलिंग निर्माण कर विधि विधान से पूजा अर्चना की थीं. मांघ पूर्णिमा के अवसर पर त्रिवेणी संगम पर 15 दिनों तक प्रदेश का प्रसिद्ध मेला लगता है. हाल ही में सरकार ने इस मंदिर तक पहुंचने के लिए लक्ष्मण झूला भी बनाया है. चोरी की इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था की गंभीर कमी उजागर हुई है. गरियाबंद के जतमई मंदिर में भी इसी तरह की चोरी की घटनाएं पहले हो चुकी हैं, लेकिन चोर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

About rishi pandit

Check Also

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने रायपुर केंद्रीय जेल का किया औचक निरीक्षण

रायपुर प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री अब्दुल जाहिद कुरेशी अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *