Saturday , September 14 2024
Breaking News

Satna: सीएम हेल्पलाइन के पोर्टल में दर्ज शिकायतो का संतुष्टि पूर्ण जबाब दें-रानी बाटड


समीक्षा बैठक में दिये अधिकारियों को निर्देश


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में कलेक्टर रानी बाटड की अध्यक्षता में गत दिवस बुधवार को सायं 5 बजे समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सीएम हेल्पलाइन की शिकायत लोक स्वास्थ्य विभाग से संबंधित रही। जिसमें सभी विभागीय अधिकारी जिला एवं विकासखंड स्तरीय, जिला स्वास्थ्य अधिकारी तथा मैहर, अमरपाटन एवं रामनगर के चिकित्सा अधिकारी उपस्थित रहे।
इस दौरान कलेक्टर रानी बाटड ने सीएम हेल्पलाइन की लंबित शिकायतो के पोर्टल में दर्ज जवाब संतुष्टि कारक न होने से संबंधित क्षेत्रवार अधिकारी को जवाब समय-समय पर पोर्टल की वर्तमान स्थिति से अद्यतन शिकायतो को नाट-अटेण्ड ना किए जाने, जवाब यूनिकोड हिंदी भाषा में दर्ज कराए जाने/आवेदकों से संपर्क कर शिकायतो को संतुष्टि से बंद कराए जाने की बिंदुवार समीक्षा की गई। साथ ही कई अधिकारियों के जवाब में अत्यधिक त्रुटि एवं कमिया पाए जाने पर संबंधित अधिकारियों को नोटिस भी जारी करने के निर्देश दिये।

मैहर कलेक्टर ने अमरपाटन तहसील के सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण
मैहर कलेक्टर रानी बाटड ने गुरुवार को अमरपाटन तहसील के सिविल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने अस्पताल की व्यवस्था और साफ-सफाई को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए अस्पताल प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम अमरपाटन आरती यादव एवं तहसीलदार रामदेव साकेत उपस्थित रहे।

उचित मूल्य दुकानदार खाद्यान्न का उठाव 5 सितंबर तक करें
सार्वजनिक वितरण प्रणाली योजना के अंतर्गत माह सितंबर 2024 के लिए आवंटित खाद्यान्न की आपूर्ति 5 सितंबर तक निर्धारित की गई है। साप्ताहिक समीक्षा बैठक में मैहर कलेक्टर ने माह सितंबर 2024 के आवंटन के लिए सिर्फ 25 प्रतिशत उचित मूल्य दुकानों में आपूर्ति की गई है। शेष 75 प्रतिशत खाद्यान्न आवंटन के लिए कार्य योजना तैयार की गई है। जिला आपूर्ति अधिकारी मैहर ने बताया कि मैहर जिले की मैहर तहसील के लिए माह सितंबर में कुल 15917 क्विंटल तथा अमरपाटन एवं रामनगर तहसील के लिए 17095 क्विंटल खाद्यान्न आवंटित किया गया है। खाद्यान्न समयावधि में उठाव पूर्ण करने के लिए प्रतिदिन मैहर से 1897 एवं अमरपाटन 1185 खाद्यान्न सामग्री का उठाव हो। इस कार्य योजना में प्रत्येक सेक्टरवार प्रतिदिन के उठाव का लक्ष्य भी निर्धारित किया गया है। कार्य योजना के क्रियान्वयन के लिए सभी उचित मूल्य दुकानों की वर्चुअल खाते में राशि तुरन्त जमा होना अनिर्वाय है।

भूतपूर्व सैनिकों के लिए आउटरीच रैली का किया गया आयोजन
सतना एवं मैहर जिलों की वीर नारियों/पूर्व सैनिकों के परिवारजनों की समस्याओं के समाधान के लिए स्टेशन सेल जबलपुर द्वारा बुधवार को साई पैलेस में आउटरीच रैली का आयोजन किया गया। रैली में 270 भूतपूर्व सैनिक/वीर नारियाँ एवं भूतपूर्व सैनिकों के परिवारजनो की उपस्थिति रहे। रैली में जैक राइफल्स अभिलेख कार्यालय के रिकार्ड आफीसर लेफ्टिनेन्ट मोहम्मद राशिद एवं जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कमाण्डर रामविशाल यादव (से.नि.) द्वारा भूतपूर्व सैनिकों/वीरनारियों/महिलाओं एवं उनके परिजनों की समस्याओं की सुनवाई की गई एवं उनके निराकरण के संबंध में सुझाव, स्पर्श पोर्टल तथा भूतपूर्व सैनिक अंशदायी चिकित्सा योजना के बारे में जानकारी दी गई। साथ ही जिला अस्पताल के 3 विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा चिकित्सा संबंधी जाँच की गई। इस दौरान चिकित्सक दल एवं भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया।

About rishi pandit

Check Also

Maihar: मैहर कलेक्टर ने सुनी आवेदकों की फोन पर समस्यायें

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ मैहर कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष से कलेक्टर रानी बाटड़ ने शुक्रवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *