Tuesday , September 17 2024
Breaking News

जिलाधिकारी आज शिक्षक की भूमिका में नजर आए, बच्चों के क्लास रूम में जाकर उनके मन की बात को जाना

मुंगेर
जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह बुधवार काे शिक्षक की भूमिका में नजर आए। सदर प्रखंड की कुतलपुर पंचायत स्थित मध्य विद्यालय राम सिंह टोला पहुंचे और शिक्षक की तरह बच्चों से कई सवाल पूछे। बच्चों के क्लास रूम में जाकर उनके मन की बात को जाना। बच्चों के बीच बैठ कर बातें की। क्लास रूम में टेबल रखे चौक उठा लिया और ब्लैकबोर्ड में गणित संबंधित प्रश्न लिखकर बच्चों से जवाब मांगे। कुछ बच्चों ने डीएम साहब के सवालों पर जवाब भी दिए। वहीं, हिंदी के सरल प्रश्नों का जवाब नहीं मिलने पर डीएम साहब भड़क उठे और पढ़ाई की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए सहायक शिक्षक ओम प्रकाश दास को निलंबित करने का फटाफट निर्देश दिया।

डीएम ने प्रधानाध्यापक को दिया ये निर्देश
विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामा शंकर कोकिल के असंतोषजनक कार्यशैली पर स्पष्टीकरण मांगते हुए विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया। साथ ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनय कुमार सुमन के बारे में जानकारी ली, जहां जिलाधिकारी को मालूम चला कि वह निरीक्षण नहीं करते हैं।

डीएम ने उनसे भी स्पष्टीकरण मांंगने काे कहा है। डीएम ने कहा कि सरकारी स्कूलाें में पठन पाठन बेहतर हो इस दिशा में लगातार प्रयास चल रहा है। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि लगातार जिले के स्कूलों को निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो शिक्षकों और प्रधान पर कार्रवाई की जाएगी। डीएम के इस कार्रवाई से दूसरों स्कूलों के शिक्षकों में हड़कंप मचा रहा।

About rishi pandit

Check Also

राजस्थान-अलवर के सरकारी अस्पताल में बच्ची की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप

अलवर. जिले के गीतानंद राजकीय शिशु अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती एक बच्ची की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *