Sunday , September 8 2024
Breaking News

MP: टीकमगढ़ कांग्रेस विधायक बुंदेला के आवास पर ईडी का छापा, सुबह पांच बजे पहुंची टीम, 6 घंटे बाद रवाना

Madhya pradesh tikamgarh mp news ed raids the residence of tikamgarh congress mla yadvendra singh bundela: digi desk/BHN/ टीकमगढ़/ टीकमगढ़ विधानसभा से कांग्रेस के विधायक यादवेंद्र सिंह बुंदेला के निवास पर बुधवार सुबह ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने छापामार। ईडी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। सूत्रों से के अनुसार, यह कार्रवाई विधायक और पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला के निवास लाल दरवाजा पर तड़के 5 बजे शुरू हुई। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह कार्रवाई किस सिलसिले में की जा रही है।

पुलिस और सुरक्षा बल तैनात
टीकमगढ़ के पुलिस अधीक्षक रोहित से दूरभाष पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी जांच कर रही हैं। मकान के बाहर सीआरपीएफ और मध्य प्रदेश सशस्त्र पुलिस बल के जवान तैनात किए गए हैं, जो किसी को अंदर या बाहर नहीं जाने दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्रवाई के बाद मामले की जानकारी दी जाएगी। 

शाश्वत सिंह बुंदेला पर मामला दर्ज
विधायक यादवेंद्र सिंह बुंदेला के पुत्र शाश्वत सिंह बुंदेला पर असम में 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें वे पिछले 6 महीने से फरार चल रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इस मामले को लेकर यह कार्रवाई हो रही है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस अधीक्षक ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है और केवल इतना बताया है कि केंद्रीय जांच एजेंसी जांच कर रही है। 

6 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी की टीम वापस
टीकमगढ़ विधानसभा से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला से 6 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी की टीम रवाना हो गई है। सूत्रों के अनुसार ईडी की टीम ने बुधवार की सुबह 6 बजे उनके निवास ताल दरवाजा पर भारी पुलिस बल के साथ छापामार कार्रवाई की थी, जिसमें 12 बजे तक उन्होंने एक कमरे में टीकमगढ़ विधानसभा से विधायक और पूर्व मंत्री यादवेंद्र सिंह बुंदेला, उनके नौकर और ड्राइवर से लंबे समय छह घंटे तक पूछताछ की। इसके बाद टीम रवाना हो गई है। सूत्रों के अनुसार आज से 6 माह पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह के बेटे शाश्वत सिंह ने असम सरकार में सप्लाई के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला किया था। इस मामले में असम में उनके खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में शाश्वत सिंह लगातार फरार चल रहे हैं और उनकी कोर्ट से अग्रिम जमानत भी निरस्त हो गई है। इसके बाद इस मामले को सरकार ने ईडी को सौंप दिया है। इसके चलते बुधवार की सुबह एक टीम दिल्ली से आई, जिसमें छापामार कार्रवाई की थी और 6 घंटे की पूछताछ के बाद वह वापस चली गई है। सूत्र बताते हैं कि इस टीम में करीब 15 लोग थे, जो चार गाड़ियों से आए थे। 

About rishi pandit

Check Also

वेदिका ठाकुर हत्याकांड में न्यायाधीश ने डॉक्टर अमित खरे को तथ्य छिपाने का दोषी पाया, कोर्ट ने सुनाई जेल और जुर्माने की सजा

जबलपुर शहर के चर्चित वेदिका ठाकुर हत्याकांड में सत्र न्यायाधीश आलोक अवस्थी की अदालत ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *