Friday , August 30 2024
Breaking News

Satna: समस्या निवारण शिविर आज मैहर जिले के पकरिया में


सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/
मैहर जिले में राजस्व एवं अन्य समस्त विभागों से संबंधित मैदानी स्तर पर लंबित कार्यों, शिकायतों एवं प्रकरणों के निराकरण के लिए तीनों विकासखण्ड की क्लस्टर ग्राम पंचायतों में शिविर लगाये जायेंगे। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मैहर श्रीमती रानी बाटड द्वारा जारी आदेशानुसार इन शिविरों के लिए संबंधित एसडीएम नोडल अधिकारी और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी होंगे।
कलेक्टर मैहर के आदेशानुसार क्लस्टर की ग्राम पंचायतों में लगने वाले शिविर में सम्मिलित ग्राम पंचायतों के ग्रामीण जन अपनी समस्यायें बता सकेंगे। शिविर में जिला स्तरीय और विकासखण्ड स्तरीय सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहकर अपने-अपने विभागों से संबंधित कार्य संपादित करेंगे। नोडल अधिकारी सभी विभागों से समन्वय कर शिविर में आने वाले आवेदनों का निराकरण सुनिश्चित करेंगे और रिकार्ड संधारित करेंगे। यह शिविर क्लस्टर मुख्यालय की ग्राम पंचायत के भवन में प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक निर्धारित तिथि को आयोजित होंगे।
शिविर के निर्धारित कार्यक्रमानुसार मैहर तहसील में 18 जुलाई को पकरिया, 25 जुलाई को अमदरा, 1 अगस्त को कुसेड़ी, 8 अगस्त को पोड़ी, 15 अगस्त को गोबरी, 22 अगस्त को नादन शारदा प्रसाद, 29 अगस्त को तिलौरा, 5 सितंबर रिवारा, 12 सितंबर को सोनवारी, 19 सितंबर को बदेरा क्लस्टर पंचायत में शिविर आयोजित होंगे।
तहसील अमरपाटन में 19 जुलाई को परसवाही, 26 जुलाई को बेला, 2 अगस्त को रामगढ़, 9 अगस्त को ताला, 16 अगस्त को मौहारी कटरा तथा 26 अगस्त को लालपुर ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित होंगे। इसी प्रकार रामनगर तहसील में 22 जुलाई को मूर्तिहाई, 29 जुलाई को जिगना, 5 अगस्त को गंगासागर, 12 अगस्त को गोरसरी तथा 2 सितंबर को बड़ाइटमा ग्राम पंचायतों में शिविर आयोजित होंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: विद्यार्थी बेहतर शिक्षण प्राप्त कर आगे बढ़े तथा प्रदेश और देश का नाम रोशन करें-प्रतिमा बागरी

राज्यमंत्री ने किया विद्यालय का औचक निरीक्षण सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय विकास एवं आवास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *