Monday , July 8 2024
Breaking News

भारी बारिश तिरपाल लगाकर करना पड़ा आदिवासी महिला का अंतिम संस्कार, टीनशेड की मांग अनसुनी

 गुना
मध्य प्रदेश के गुना जिले में महिला का अंतिम संस्कार तिरपाल लगाकर करना पड़ा है। लगातार बारिश से परिजनों ने लकड़ी लगाकर तिरपाल लगाई फिर महिला की चिता को अग्नि दी गई। ये तस्वीर विकास के दावों की पोल खोलती नजर आ रही है।

मामला राजधानी भोपाल जाने वाले रास्ते पर स्थित बुढ़ाना ग्राम पंचायत के भरेड नदी का है। जानकारी के मुताबिक बुढ़ाना निवासी धर्मेन्द्र भील की पत्नी सीमा भील (22) का निधन हो गया था। सीमा भील का 8 दिन पहले प्रसव हुआ था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ती गई और अंतत: गुरुवार को सीमा ने दम तोड़ दिया। सीमा के परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए भरेड नदी के पास ग्राम पंचायत द्वारा बनाए गए मुक्तिधाम पर पहुंचे थे, यहां अचानक बारिश होने लगी। मुक्तिधाम पर दीवार और टीनशेड नहीं होने की वजह से लोगों ने एक तिरपाल को चिता के ऊपर लकड़ियों के सहारे लगाया। तब जाकर शव का अंतिम संस्कार किया जा सका।

कुछ ग्रामीणों ने बारिश के बीच तिरपाल का सहारा लेकर किए गए अंतिम संस्कार का वीडियो बनाया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो सामने आने के बाद गांवों में किए जा रहे चहुंमुखी विकास के दावों की जमकर आलोचना की जा रही है। बहरहाल बुढ़ाना के ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत के मुक्तिधाम पर टीनशेड नहीं लगा पाई है, जिसकी वजह से हर साल बारिश में इस तरह के दृश्य यहां देखने को मिल जाते हैं।

About rishi pandit

Check Also

विधायक नीना वर्मा के खिलाफ चुनाव याचिका पर 15 जुलाई को हाईकोर्ट में सुनवाई

इंदौर धार विधायक नीना वर्मा के खिलाफ मप्र हाई कोर्ट की इंदौर खंडपीठ के समक्ष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *