Thursday , July 4 2024
Breaking News

एनकाउंटर में एक लाख का इनामी ‘चवन्नी’ ढेर, AK-47 बरामद , दर्ज थे 23 से ज्यादा केस

जौनपुर

यूपी के जौनपुर में एसटीएफ ने एनकाउंटर में एक लाख रुपए के इनामी बदमाश चवन्नी को ढेर कर दिया.  STF और SOG के संयुक्त ऑपरेशन में नामी बदमाश सुमित कुमार उर्फ मोनू चवन्नी मारा गया है.

चवन्नी पर जौनपुर, गाजीपुर , बलिया , मऊ, समेत बिहार में भी कुल 23 मामले दर्ज थे. उस पर हत्या के भी कई आरोप थे. बदमाश के पास से AK47 राइफल और 9mm की पिस्टल बरामद की गई है.

जानकारी के मुताबिक बदलापुर की पीली नदी के पास जब एसटीएफ ने  बदमाश चवन्नी को रोकने की कोशिश की तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी.

मोनू चवन्नी

एसटीएफ के जवानों ने भी आत्मसुरक्षा में जवाबी फायरिंग की जिसके बाद उसे गोली लग गई. इसके बाद चवन्नी को लेकर पुलिस अस्पताल पहुंची जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

शहाबुद्दीन के लिए काम कर चुका था चवन्नी

जानकारी के मुताबिक मोनू चवन्नी पैसे लेकर हत्या करने के अलावा बिहार के चर्चित माफिया रहे शहाबुद्दीन और अन्य गिरोहों के लिए भी काम कर चुका था. रिपोर्ट के मुताबिक 1 लाख का इनामी बदमाश 2 दर्जन से अधिक वारदातों में शामिल था और उसका आपराधिक इतिहास था.

सुमित सिंह उर्फ मोनू चवन्नी मऊ का रहने वाला था. इस एनकाउंटर को एसटीएफ के अधिकारी DK शाही और उनकी टीम ने अंजाम दिया. हालांकि इस दौरान चवन्नी के दो साथी मौके से भागने में कामयाब रहे. उनकी तलाशी के लिए आसपास के थाना क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

About rishi pandit

Check Also

झारखंड का ताज फिर से हेमंत सोरेन के सिर, अब कितनी जुदा हैं केजरीवाल की चुनौतियां

रांची  झारखंड के मुख्यमंत्री की कुर्सी एक बार फिर हेमंत सोरेन को मिल सकती है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *