Sunday , July 7 2024
Breaking News

छात्रा पर एसिड फेंकने वाला आरोपी लखनऊ में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, पैर में लगी गोली

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को नीट काउंसलिंग के लिए भाई के साथ जा रही छात्रा पर एक युवक ने एसिड से हमला कर दिया था। एसिड हमले में भाई और छात्रा दोनों झुलस गए थे। इसके बाद पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी थी। देर रात आरोपी अभिषेक वर्मा को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। उसके एक पैर में गोली लगी है। आरोपी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी लखीमपुर खीरी का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार, बुधवार को चौक इलाके में एक छात्रा अपने भाई के साथ नीट काउंसलिंग के लिए जा रही थी, तभी एक युवक उसके पास आया और छात्रा से बात करने की कोशिश करने लगा। छात्रा और उसके भाई ने उसको वहां से भगा दिया। कुछ देर बाद युवक फिर लौटा और पास आकर छात्रा पर एसिड से हमला कर दिया। छात्रा को बचाने में भाई झुलस गया। राहगीरों ने दोनों को केजीएमयू में भर्ती कराया। जहां दोनों का इलाज चल रहा है।

देर रात मुठभेड़ के बाद आरोपी गिरफ्तार

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया। परिजनों से पूछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की पहचान हुई। इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी गुलाला घाट के पास छिपा हुआ है। पुलिस टीम ने देर रात एक बजे गुलाला घाट पहुंची और कांबिंग शुरू की। पुलिस को देखकर आरोपी ने टीम पर फायर कर दिया। जवाबी फायरिंग में आरोपी के एक पैर में गोली जा लगी। आरोपी को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।

About rishi pandit

Check Also

पंकज चौधरी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश पासवान ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की

लखनऊ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश पासवान ने शनिवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *