Saturday , May 4 2024
Breaking News

अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च को,10 मार्च तक होंगे विविध कार्यक्रम

सतना भास्कर हिंदी न्यूज/ अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस हर वर्ष की तरह इस बार भी 8 मार्च को मनाया जायेगा। राज्य शासन के निदेर्शानुसार 8 मार्च से विभिन्न विभागों के सहयोग से महिला बाल विकास विभाग द्वारा तीन दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास ने बताया कि अन्तर्राष्ट्रीय महिला बाल दिवस के अवसर पर आयोजित गतिविधियों एवं कार्यक्रमों में जिले के सभी 27 थानों में महिला ऊर्जा डेस्क का शुभारंभ किया जायेगा। पुलिस, नगरीय प्रशासन और परिवहन विभाग के सहयोग से सेफ सिटी कार्यक्रम के तहत सेफ्टी वॉक एवं साइकिल रैली का आयोजन होगा। सूक्ष्म, लघु उद्यम, आजीविका मिशन (शहरी और ग्रामीण) के सहयोग से हुनर हाट और ग्रामीण विकास विभाग द्वारा ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा का आयोजन किया जायेगा।

8 मार्च को सभी विकासखंडों में शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण विभाग के सहयोग से बालिकाओं को मार्शल आर्ट प्रशिक्षण की योजना अपराजिता का शुभारंभ किया जायेगा। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर टाउन हाल सतना में विभिन्न क्षेत्रों में समाज के लिये अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत करने वाले व्यक्तियों का सम्मान किया जायेगा। सभी कार्यक्रमों के लिये महिला बाल विकास को नोडल विभाग बनाया गया है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *