Monday , June 24 2024
Breaking News

दो भारतीय खिलाड़ियों की घर वापसी का फैसला टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही ले लिया गया था: विक्रम राठौर

नई दिल्ली
टी20 वर्ल्ड कप 2024 लीग स्टेज के खत्म होने से पहले एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें बताया गया था कि सुपर-8 से पहले दो भारतीय खिलाड़ी -शुभमन गिल और आवेश खान- टीम का साथ छोड़ स्वदेश लौटेंगे। यह दोनों ही रिजर्व खिलाड़ियों का हिस्सा थे। हालांकि इसके बाद एक और रिपोर्ट सामने आई जिसमें दावा किया गया था कि गिल को अनुशासनहीनता के कारण घर भेजा जा रहा है और रोहित शर्मा के साथ उनकी अनबन भी हो गई है। दोनों खिलाड़ियों ने एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो भी कर दिया है। मगर अब इन सभी खबरों पर विराम लगाते हुए भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने बयान दिया है कि दो भारतीय खिलाड़ियों की घर वापसी का फैसला टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही ले लिया गया था।

इंडिया वर्सेस कनाडा मैच रद्द होने के बाद विक्रम राठौर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह प्लान शुरू से ही था। जब हम अमेरिका आएंगे, तो चार (रिजर्व) खिलाड़ी साथ आएंगे। उसके बाद दो को स्वदेश लौटेंगे और दो हमारे साथ वेस्टइंडीज जाएंगे। तो, यह योजना शुरू से ही बनी हुई थी जब से टीम का चयन हुआ था। यह योजना बनाई गई थी इसलिए हम बस उसी का पालन कर रहे हैं।"

15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड के अलावा बीसीसीआई ने 4 रिजर्व खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना था। रिजर्व खिलाड़ियों में शुभमन गिल और आवेश खान के अलावा रिंकू सिंह और खलील अहमद थे। रिंकू और खलील अब टीम इंडिया के साथ सुपर-8 के लिए वेस्टइंडीज रवाना होंगे, वहीं गिल-आवेश की घर वापसी होगी।

राठौर ने आगे कहा, "कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को रिलीज किया जा रहा है। बेशक, यह चिंता हमेशा बनी रहती है जब आप ऐसी परिस्थितियों में खेलते हैं जो आदर्श नहीं होती हैं। इसलिए, खेलने या न खेलने का फैसला मैच अधिकारियों पर छोड़ दिया जाता है। इसलिए एक टीम के तौर पर हमें इसमें कुछ कहने का अधिकार नहीं था। लेकिन अगर मैच होता तो इससे हमें वाकई मदद मिलती। हम वाकई मैच खेलने के लिए, क्रिकेट का अच्छा खेल खेलने के लिए उत्सुक थे।"

बैटिंग कोच ने कहा, "जब आप ऐसी परिस्थितियों में खेलते हैं तो हमेशा यह चिंता बनी रहती है कि कहीं कोई चोट न लग जाए। आप पहले से ही सुपर 8 में हैं और आप नहीं चाहते कि ऐसा हो।"

 

About rishi pandit

Check Also

नाडा ने बजरंग पूनिया को फिर निलंबित किया

नई दिल्ली राष्ट्रीय डोपिंग निरोधक एजेंसी (नाडा) ने रविवार को बजरंग पूनिया को दूसरी बार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *