Monday , June 17 2024
Breaking News

India vs England 3rd Test: इंग्‍लैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

India vs England 3rd Test:digi desk/BHN/ भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज में आज तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के मोटरा स्टेडियम में शुरू हो चुका है। अब से कुछ देर पहले ही इस स्टेडियम का उद्घाटन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया है और इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। भारत और इंग्लैंड के बीच में आज होने जा रहे तीसरे डे-नाइट टेस्ट मैच में लाल गेंद के स्थान पर गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया जाएगा। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

टीम इंडिया ने किया बदलाव

टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो और इंग्लैंड ने चार बदलाव किए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कुलदीप यादव के स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है। वहीं मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह को आखिरी एकादश का हिस्सा बनाया गया है।

ईशांत शर्मा के लिए खास है ये टेस्ट मैच

गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए आज से शुरू होने वाला टेस्ट मैच बेहद खास है क्योंकि मोटेरा के मैदान पर ईशांत शर्मा अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेंगे। दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाले ईशांत शर्मा दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बनेंगे। रविचंद्रन अश्विन 400 टेस्ट विकेट लेने के क्लब में शामिल होने के लिए 6 विकेट की जरूरत है।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *