Friday , July 5 2024
Breaking News

86 साल का इंतजार खत्म, PM ने कोसी रेल मेगा ब्रिज का किया शुभारंभ

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Kosi Rail Mega Bridge का शुभारंभ किया। इसी के साथ कोसी के लोगों का 86 साल का सपना पूरा हो गया। कोसी नदी के कारण दो हिस्सों में बंटा क्षेत्र एक बार फिर रेल मार्ग से जुड़ गया। आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों से इस राज्य को कई सौगातें दे रहे हैं। इसी कड़ी में आज बिहार को 5 नई ट्रेनों का तोहफा मिला। पीएम मोदी ने 12 रेल परियोजनाओं का शुभारंभ भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज बिहार में रेल कनेक्टिविटी के क्षेत्र में नया इतिहास रचा गया है। 12 अन्य प्रोजेक्ट्स का भी लोकार्पण किया। 3000 करोड़ के इन प्रोजेक्ट्स के लिए सभी को बधाई। इस कोसी रेल मेगा ब्रिज से समय और पैसे की बचत होगी। इससे रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। इससे उत्तर बिहार में विकास के कार्य को रफ्तार मिलेगी। उन्होंने कहा कि आठ दशक पहले भूकंप की आपदा ने कोसी व मिथिला को अलग-थलग कर दिया था। आज कोरोना काल में दोनों इलाकों को जोड़ा गया। अब लोगों को 300 किलोमीटर की यात्रा नहीं करनी पड़ेगी। आठ घंटे की यात्रा आधे घंटे में सिमट जाएगी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, जब मैं रेल मंत्री था तब कोसी महासेतु का शिलान्यास हुआ था। प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने शिलान्यास किया था। सुगौली और हाजीपुर को जोड़ने की परियोजना का भी शिलान्यास अटलजी ने किया था। अटल जी का सपना साकार हो रहा है। रेल मंत्रालय द्वारा किए जा रहे कार्यों के लिए दिल से बधाई।

About rishi pandit

Check Also

शोध से चला पता, कोलकाता में कुल मौतों में से 7.3 प्रतिशत शॉर्ट-टर्म एयर पॉल्यूशन की वजह से होती है

कोलकाता एक शोध से यह बात सामने आई है कि कोलकाता में कुल मौतों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *