Thursday , July 4 2024
Breaking News

हाइवे पर कब चिन्हित होंगे ब्लैक स्पॉट आये दिन हो रही मौतें

नरसिंहपुर
मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के अंतर्गत आने वाले दो स्टेट हाईवे जिसमें 44 और 22 इनमें आए दिन हादसे हो रहे हैं और एक निश्चित जगह पर ही लगातार एक्सीडेंट होते जा रहे हैं इसके बावजूद भी इन जगहों को चिन्हित कर ब्लैक स्पॉट या यहां पर सुरक्षा संबंधी कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है जैसे कि स्टेट हाईवे नंबर 44 पर साइखेड़ा खेमरिया कृषि फार्म के पास आए दिन मौत का तांडव मचा हुआ है अभी तक उक्त जगह पर 10 से अधिक मौतें हो चुकी हैं अभी फिलहाल कुछ दिन पूर्व दो बाइक आपस में टकराई और चार लोगों की मौत हो गई इसके पूर्व में भी एक बस और बाइक की टक्कर में दो मौत हो चुकी ऐसा ही पूर्व में ही उक्त जगह पर अन्य घटनाएं भी हो चुकी हैं आखिर एक जगह पर ही ऐसे हादसे क्यों हो रहे हैं इस पर जिम्मेदार लोग क्यों उक्त जगह की जांच कराकर उसको निश्चित नहीं करते कि आखिर ऐसा क्यों हो रहा है।

ऐसा ही स्टेट हाईवे नंबर 22 पर पनागर टर्निंग के पास और कामती मोड़ के पास आए दिन हादसे होते हैं यहां भी लगभग दर्जनों मौतें हो चुकी हैं आखिर हाईवे पर ऐसी जगह जहां पर लगातार हादसों की बात सुनने को आती है क्यों विशेष व्यवस्थाएं नहीं की जा रही है बेलखेड़ी के पास भी आये दिन इस तरह से हादसे हो रहे हैं।

क्या समाचार पत्रों के माध्यम से और सूचनाओं के माध्यम से जो जगह है जहां पर बार-बार एक्सीडेंट हो रहे हैं और लोगों की मौत हो रही है उनको चिन्हित क्यों नहीं किया जा रहा है।

यह बहुत बड़ा चिंतन का विषय है स्टेट हाईवे नंबर 22 और 44 की दयनीय स्थिति खासकर करेली से लेकर पिपरिया के मध्य तक किसी से छुपी नहीं है ऐसा ही कमती चौराहे से लेकर झीकोली तक भी उक्त हाईवे की हालत कहीं छुपी नहीं है लगातार कई वर्षों से देवरी मिढ़वानी साईंखेड़ा जनपद के पास पानी बहने के कारण सड़क पर गड्ढे वह गड्ढे हमेशा ही बने रहते हैं।

पनागर के पास नाग मंदिर के पास भी इसी तरह सड़क में गड्ढे बने हुए हैं क्या इनका पूर्ण रूप से सुधार नहीं हो सकता आंखें कब खोलेंगे जिम्मेदार लोग कब इन तरफ ध्यान देंगे। कब रुकेगा मौत का तांडव सड़क सुधार होगा या आमजन यू ही स्वर्ग सिधारते रहेंगे। जनहित पर चिंतन कब होगा।

About rishi pandit

Check Also

MP: हाथरस हादसा, मुरैना की भी एक महिला की मौत, सत्संग से नहीं लौटी तो पोता खोजने पहुंचा, पोस्टमार्टम हाउस में मिला शव

भगदड़ में मुरैना की 67 वर्षीय सोमवती की भी मृत्युपोते अभय जाटव ने कई अस्पतालों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *