Friday , July 5 2024
Breaking News

IND vs ENG 2nd Test: इंग्लैंड ने जारी किया प्लेइंग इलेवन, एंडरसन और आर्चर नहीं होंगे टीम का हिस्सा,  देखें लिस्ट

  • कोहनी में चोट के कारण जोफ्रा आर्चर दूसरे टेस्ट मैच से बाहर
  • जेम्स एंडरसन को दिया गया दूसरे टेस्ट में आराम
  • विकेटकीपर जोस बटलर स्वदेश लौटे, बेन फोक्स लेंगे जगह

india v/s england 2nd test:digi desk/BHN/ चेन्नई/ भारत और इंग्लैंड के बीच 13 फरवरी से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में दूसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में बड़ा बदलाव किया है. आज शुक्रवार को इंग्लैंड की टीम ने 12 खिलाड़ियों की एक सूची जारी की है. ये खिलाड़ी ही प्लेइंग इलेवन में होंगे. जोफ्रा आर्चर कोहनी में चोट के कारण पहले ही बाहर हो चुके हैं. जबकि जेम्स एंडरसन को आराम दिया गया है.

इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर स्वदेश लौट गये हैं. बेन फोक्स को उनकी जगह विकेटकीपर की भूमिका में रखा गया है. डॉम बेस को इन 12 खिलाड़ियों की सूची से बाहर रखा गया है. उन्होंने पहले टेस्ट मैच को कोई खास प्रभाव नहीं दिखाया था. गुरुवार को टीम प्रबंधन ने बताया कि जोफ्रा आर्चर दायीं कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. वह इसी स्थान पर पहले टेस्ट के दौरान असहज महसूस कर रहे थे.

बोर्ड ने कहा कि यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से स्थिति जल्द ही सामान्य हो जायेगी और यह तेज गेंदबाज अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पायेगा. विशेषज्ञों को एंडरसन को आराम देने की योजना के बारे में कुछ समझ नहीं आ रहा है. जबकि पहले टेस्ट मैच में एंडरसन ने अपना कमाल दिखा दिया था.

इंग्लैंड के 12 खिलाड़ियों की सूची

इंग्लैंड की टीम ने जिन 12 खिलाड़ियों की सूची जारी की है. उनमें डॉमिनिक सिब्ले, रोरी बर्न्स, डैन लॉरेंस, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, बेन फोक्स, मोईन अली, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और ओली स्टोन के नाम शामिल हैं.

भारत की संभावित टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, रिद्धिमान साहा, मयंक अग्रवाल, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल, एक्सर पटेल, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज.

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *