Monday , May 6 2024
Breaking News

आंबाचंदन पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में तीनों घायलों की मौत

महू
तहसील के महू कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम आंबाचंदन में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में घायल तीनों कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। घटना के अगले दिन 17 अप्रैल को एक कर्मचारी 90 प्रतिशत जल गया था जिसकी मौत हो गई। वहीं दो कर्मचारी 70 प्रतिशत झुलस चुके थे इसमें दो दिन पहले दूसरे और मंगलवार को तीसरे कर्मचारी की भी मौत हो गई। इस मामले में न्यायालय द्वारा फैक्ट्री मालिक को भी जेल भेज दिया गया है।

संचालक को भेजा जेल
महू के ग्राम आंबाचंदन से करीब 5 किलोमीटर अंदर वन क्षेत्र में मो. शाकिर खां द्वारा अपनी 4 बीघा जमीन पर फैक्ट्री संचालित करता था। फैक्ट्री में सूतली बम बनाने का काम किया जाता था। फैक्ट्री के 10 बाय 12 के कमरे में कैमिकल मिक्स कर बारूद बनाने का काम किया जाता था। उस कमरे में मंगलवार 16 अप्रैल को विस्फोट हो गया। जिसमें तीन श्रमिक इसमें रोहित पुत्र परमानंद (20) निवासी दतोदा, अर्जन पुत्र नत्थु राठौड़ (27) और उमेश पुत्र मणिक चौहान (29) दोनों निवासी पांढुर्णा, जिला यवतमाल महाराष्ट्र झुलस गए थे।

इनका इलाज इंदौर के चोइथराम अस्पताल में चल रहा था। इसमें रोहित की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है। रविवार को दूसरे उमेश पुत्र मणिक चौहान (29) की और मंगलवार को अर्जुन पुत्र नत्थु राठौड़ (27) की भी मौत हो गई।
पुलिस ने घटना के बाद फैक्ट्री संचालक मो. शाकिर के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया था। इसके बाद न्यायालय से आरोपित से पूछताछ करने के लिए तीन दिन की रिमांड मांगी थी। रिमांड पूरी होते ही शनिवार को आरोपित को फिर से न्यायालय में पेश किया था, जहां से उसे जेल भेज दिया।

About rishi pandit

Check Also

कोटेश्वर महादेव धाम बन सकता है धार्मिक पर्यटन केंद्र

धार. लेबड़-नयागांव फोरलेन पर कानवन से 12 किमी दूर विध्याचंल की सुरम्य पहाड़ियों में स्थित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *