Friday , May 3 2024
Breaking News

आईपीएल 2024: आखिर किस गलती की मिली इतनी बड़ी सजा कि टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना

नई दिल्ली
मुंबई इंडियंस (एमआई) के बल्लेबाज टिम डेविड और बैटिंग कोच कीरोन पोलार्ड के खिलाफ आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के कारण एक्शन लिया गया है। दोनों ने लेवल 1 का अपराध किया किया है, जिसके चलते मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। डेविड और पोलार्ड ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान एक बड़ी गलती की थी। हालांकि, बयान में इस गलती का जिक्र नहीं किया गया है।

आईपीएल की ओर से शनिवार को जारी बयान के अनुसार, टिम डेविड और कीरोन पोलार्ड पर पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगा है। डेविड और पोलार्ड ने 18 अप्रैल को मुल्लांपुर के स्टेडियम में आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दोनों ने अपराध और मैच की सजा स्वीकार कर ली है। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।

माना जा रहा है कि डेविड और पोलार्ड पर यह कार्रवाई इसलिए की गई है क्योंकि उन्होंने डगआउट से डीआरएस लेने का संकेत दिया था। यह वाकया तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह द्वारा डाले गए 15वें ओवर में देखने को मिला था। उस वक्त सूर्यकुमार यादव 67 रन पर बैटिंग कर रहे थे। डीआरएस लेने का इशारा करने की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई। कई क्रिकेट फैंस ने आलोचना की थी।

बता दें कि मुंबई ने पंजाब के खिलाफ रोमांचक मैच में 9 रन से जीत हासिल की। एमआई ने सूर्यकुमार यादव के 78 रन की पारी के दम पर 192/7 का स्कोर खड़ा किया। टिम डेविड के बल्ले से 14 रन निकले। जवाब में पंजाब की टीम 5 गेंद बाकी रहते 183 रन पर ढेर हो गई। आशुतोष शर्मा ने 61 और शशांक सिंह ने 41 रन का योगदान दिया। एमआई की ओर से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी ने तीन-तीन शिकार किए।

 

About rishi pandit

Check Also

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होगा मुकाबला, रोहित शर्मा का बल्ला चला तो टूटेंगे कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2024 का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *