Friday , May 17 2024
Breaking News

लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने आज एक और लिस्ट जारी कर दी, दो प्रत्याशियों का ऐलान

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव के लिए समाजावादी पार्टी ने शुक्रवार को एक और लिस्ट जारी कर दी। इस सूची में दो प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। सपा ने कौशांबी और कुशीनगर से नाम घोषित कर दिए हैं। कौशांबी से पुष्पेंद्र सरोज को उतारा गया है। कुशीनगर से अजय प्रताप सिंह उर्फ पिंटू सैंथवार को टिकट दिया गया है। पुष्पेंद्र सरोज बसपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्र इंद्रजीत सरोज के बेटे हैं।

भाजपा ने कुशीनगर से विजय कुमार दुबे और कौशांबी विनोद सोनकर को मैदान में उतारा है। बसपा ने अभी दोनों सीटों पर किसी नाम का ऐलान नहीं किया है। सपा की घोषणा से कई कयासों को विराम लग गया है। कौशांबी से सपा की तरफ से कई नामों की चर्चा के साथ एक कयास यह भी लगाया जा रहा था कि राजा भैया के लिए यह सीट अखिलेश यादव छोड़ सकते हैं। लेकिन पुष्पेद्र सरोज को उतारकर कयासों पर विराम लगा दिया गया है। पुष्पेंद्र सरोज के पिता इंद्रजीत सरोज यूपी और केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल रहे हैं।

कुशीनगर में इसी तरह से कई कयास चल रहे थे। एक कयास स्वामी प्रसाद मौर्य के नाम को लेकर चल रही थी। कहा जा रहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य की अब अखिलेश यादव से फिर से नजदीकियां बढ़ रही हैं। हालांकि आज अजय प्रताप के नाम की घोषणा के साथ ही इस चर्चा पर विराम लग गया है।

 

About rishi pandit

Check Also

बिहार में जांघ के ऑपरेशन के दौरान मरीज की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा

पूर्णिया. पूर्णिया के लाइन बाजार डाकबंगला चौक के पास ऑपरेशन के दौरान मरीज की मौत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *