Friday , May 3 2024
Breaking News

Anuppur: मरीज के परिजन ने ड्रिप चढ़ाने को कहा तो नर्स ने की अभद्रता, चिकित्सालय से बाहर निकाल दिया

अनूपपुर,भास्कर हिंदी न्यूज़/ अनूपपुर जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैतहरी में इलाज कराने गए मरीज के परिजनों से ड्यूटी नर्स ने कथित तौर पर अभद्रता की और अस्पताल से बाहर निकाल दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। मरीज के परिजनों ने इसकी शिकायत विकासखंड चिकित्सा अधिकारी से दर्ज कराई है। कार्रवाई की मांग भी की है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैतहरी में 10 अप्रैल को रात्रि 12:00 बजे टाइफाइड-मलेरिया से ग्रसित मरीज मेघा रानी मिश्रा, उम्र 29 वर्ष, निवासी ग्राम सिवनी आदर्श ग्राम जैतहरी, को उनके पिता हरिमोहन मिश्रा ने उपचार के लिए एडमिट कराया था। परिजनों ने ड्यूटी डॉक्टर से मरीज की खराब हालत को देखते हुए ड्रिप चढ़ाने का आग्रह किया। इस पर रुचि नाम की एक ड्यूटी नर्स ने परिजनों से अभद्रता शुरू कर दी। बार-बार मरीज के परिजनों के नर्स के पास जाकर इलाज करने की बात कहने से झल्लाकर नर्स ने उनके साथ अभद्रता करने लगी। इस पर परिजनों ने खराब तबियत की जानकारी दी। नर्स ने परिजनों को चिकित्सालय से बाहर निकाल दिया। परिजनों ने बताया कि हमने कई बार चिकित्सक को बताया कि नर्स अभद्रता कर रही है। इलाज के नाम पर कुछ नहीं किया है। अन्य उपस्थित नर्सों ने बाद में सहयोग किया।  

अधिकारियों से दर्ज कराई शिकायत
नर्स के अभद्रता किए जाने तथा चिकित्सालय से बाहर किए जाने को लेकर के मरीज एवं उसके परिजनों ने बीएमओ जैतहरी तथा कार्यालय में उपस्थित मेडिकल ऑफिसर से शिकायत दर्ज कराई है। चिकित्सा कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यवाही की मांग की गई है। अनूपपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक कुमार अवधिया ने कहा कि मामले की जानकारी मिलने पर नर्स को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा गया था। लिखित रूप से माफी मांगी गई है। इसके साथ ही चेतावनी भी दी गई है कि भविष्य में ऐसा बर्ताव मरीजों के साथ किया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी।

About rishi pandit

Check Also

Panna: लोकायुक्त की कार्रवाई, अमानगंज नगर परिषद की अध्यक्ष सारिका 30 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

पन्ना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ पन्ना जिले में रिश्वतखोरी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *