Tuesday , July 9 2024
Breaking News

मुख्य अभियंता शहडोल पर एक साथ 42 अभियंताओं ने लगाए भ्रष्टाचार के आरोप

42 engineers allegations:digi desk/BHN/ पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मुख्य अभियंता शहडोल की कार्यप्रणाली पर अभियंता मुखर हो गए है। एक-दो नहीं तीन जिलों के करीब 42 अभियंताओं ने मुख्य अभियंता के कामकाज पर सवाल उठाते हुए मुख्यमंत्री समेत ऊर्जा मंत्री से शिकायत की है। दर्जनभर से ज्यादा आरोपों की जांच के लिए अभियंताओं ने स्वत्रंत जांच एजेंसी बनाने को कहा है। ऐसा नहीं हुआ है सभी अभियंताओं ने कार्य के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

क्या है मामलामुख्य अभियंता शहडोल देवेंद्र कुमार पर उमरिया, शहडोल और अनूपपुर में पदस्थ कार्यपालन अभियंता से लेकर कनिष्ठ अभियंताओं ने आरोप लगाए है। इसमें कहा गया है कि जनवरी 2019 से अप्रैल 2019 में जब देवेंद्र कुमार उमरिया में अधीक्षण यंत्री थे तब वे होटल कृष्णा में ठहरे। इस होटल का भुगतान तत्कालीन कार्यपालन अभियंता उमरिया और कनिष्ठ अभियंता के द्वारा 82 हजार रुपये किया गया। इसके अलावा सितंबर माह में मुख्य अभियंता के पद पर पहुंचते ही तब उन्होंने कार्यपालन अभियंता मुकेश सिंह पर घर में केंट आरओ 18000 रुपये तथा एसी रिपेयरिंग पर 10800 रुपये का भुगतान करने का दवाब बनाया। दोनों ही आरोपों में बतौर सबूत बिल की प्रति भी संलग्न की गई है। वहीं मुख्य अभियंता ने एक आउटसोर्स कर्मी बहादुर सोधिया को घर में घरेलू कामकाज के लिए लगाया हुआ है जबकि उस कर्मी का भुगतान कंपनी के माध्यम से होता है।

अभियंताओं का आरोप है कि देवेंद्र कुमार जब उमरिया में अधीक्षण अभियंता के पद पर थे तब उनके द्वारा उपभोक्ताओं को बिल में गलत ढंग से रिआयत दी गई है जबकि इस मामले में कनिष्ठ अभियंता को दोषी बताकर निलंबित किया गया। उमरिया जिले में उस दौरान 22 करोड़ रुपये की सीसीबी से छूट दी गई जबकि सालभर की कैश डिमांड ही 48 करोड़ रुपये रहती है इसमें आधी राशि की छूट दी गई।

कौन-कौन है शिकायतकर्ता: एमएल विश्वकर्मा अधीक्षण अभियंता शहडोल, अलीम खान अधीक्षण अभियंता उमरिया, सीपी सिंह अधीक्षण अभियंता अनूपपुर, लक्ष्मण नामदेव कार्यपालन अभियंता उमरिया, मुकेश सिंह कार्यपालन अभियंता शहडोल, ब्रजेश कुमार द्विवेदी कार्यपालन अभियंता अनूपपुर, जीतेंद्र कुमार गुप्ता सहायक अभियंता अनूपपुर, डीके तिवारी सहायक अभियंता बुढ़ार समेत कुल 42 अभियंताओं ने आवेदन पर हस्ताक्षर कर शिकायत दी है। उन्होंने कहा कि यदि मुख्य अभियंता के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो वे सामूहिक कार्य का बहिष्कार करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: एक पेड़ मां के नाम अभियान अंतर्गत राज्यमंत्री ने किया पौध रोपण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री श्रीमती प्रतिमा बागरी सोमवार को एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *