Friday , May 10 2024
Breaking News

Satna: जब आपके पास आएँ सांसद तो पूछिए कि गांवो के विकास के लिए क्या किया- सिद्धार्थ


कांग्रेस प्रत्याशी ने किया जनता से आह्वान, वक्त आ गया भाजपा को आपके द्वारा जवाब देने का


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कांग्रेस प्रत्याशी विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने जनसंपर्क अभियान एवं विभिन्न जनसभाओ में मंगलवार को हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होने वर्तमान सांसद गणेश सिंह से सवाल करते हुए कहा कि उन्हें जनता को यह बताना चाहिए कि उन्होंने चार कार्यकाल यानि की 20 साल में क्षेत्र की जनता के लिए, क्षेत्र के विकास के लिए क्या-क्या काम किए हैं ? न तो पांच फीसदी बेरोजगारी घट पाई, और न ही यहां के बेरोजगार युवाओं का पलायन रुक पाया। इसके बाद भी दम यह भरते हैं कि हमने विकास किया। उनका विकास कहां है, यह किसी की समझ में नहीं आ रहा। श्री कुशवाहा ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी गणेश सिंह को सतना लोकसभा क्षेत्र की सुध उस वक्त आती है जब चुनाव आता है बाकी शेष समय वे दिल्ली बीताते है। आम जन को संबोधित करते हुए उन्होने कहा कि आप लोग सांसद से पूछिए कि गांवो के विकास के लिए क्या किया गया है। भ्रमण के दौरान लोगों ने अपनी जब समस्याएं बताना शुरू किया तो उन्होंने कहा कि थोड़ा सा इंतजार करिए और आप अपना आशीर्वाद प्रदान करिए, सांसद जनता का होता है और सांसद निधि जनता के लिए होती है, इस निधि का पाई पाई विकास कार्य में ही खर्च किया जाएगा। इन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि आगामी 26 अप्रैल को वह कांग्रेस को समर्थन दें, ताकि मूलभूत समस्याओं का निदान कराया जा सके। श्री कुशवाहा ने जनता से आह्वान किया कि अब वक्त आ गया है आपके जवाब देने का। इन्होंने मौजूद जनता से आह्वान किया कि इस बार ऐतिहासिक मतों से कांग्रेस को समर्थन देकर दिल्ली भेजने का कार्य करें, ताकि क्षेत्र में विकास की गतिविधियां बढ़े।
झूठ, फरेब, लालच में नहीं आने वाली जनता
जनसभाओं के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के नेता और वर्तमान सांसद हर मामले में खुला झूठ बोलते हैं। उनका झूठ पकड़ा जा चुका है। जनता को सब मालूम हो चुका है कि अपने कार्यकाल में क्या-क्या किया है। श्री कुशवाहा ने कहा कि जनता इस बार झूठ, फरेब और लालच में नहीं आने वाली है। इन्होंने उपस्थित जन समुदाय से कहा कि 26 अप्रैल को कांग्रेस का साथ दीजिए और अपनी गाढ़ी कमाई का एक-एक पैसे का हिसाब कांग्रेस से लीजिएगा। सभी ने एक स्वर से कहा कि इस बार कांग्रेस की जीत के लिए वह पूरे समर्पित भाव से काम करेंगे और कांग्रेस की जीत हासिल करके ही रहेंगे।
डर, भय दिखाकर बुलाए जा रहे नेता
श्री कुशवाहा ने कहा कि भाजपा ने तो टोटल कंपनी खोल रखी है, जिस तरीके से कंपनियों में न्यू ज्वाइंनिग के लिए पहले उसके रिकार्ड देखे जाते हैं फिर इंटरव्यू होता है और बाद में न्यु ज्वाइनिंग के प्रभारी ज्वाइनिंग लेटर देते हैं उसी तर्ज में भाजपा काम कर रही है। पहले कांग्रेसी नेताओं के कारोबार का रिकार्ड खंगालते हैं फिर डर, भय दिखाकर उसका इंटरव्यू लेते हैं और राजी होने पर गले में माला पहना कर उसको ज्वाइनिंग लेटर दे देते हैं। यही इन दिनो भाजपा कर रही है।
दर्जनों गांव में पहुंचे प्रत्याशी
कांग्रेस प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा मंगलवार को कल्पा, मडई, शिवराजपुर, द्वारी मोड़, बन्डी एवं पिपरी, विलौंधा, आमा, रौड़, उरदना, कोटा, सेमरवारा, बारापत्थर, सलैहा, मौहारी, लालपुर में मेल मुलाकात के साथ नुक्कड़ सभा को संबोधित किया।
आज मैहर जिले में मेल मुलाकात
कांग्रेस प्रत्याशी एवं सतना विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा आज बुधवार को मैहर जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में मेल मुलाकात के साथ जन सभा को संबोधित करेंगे। सर्वप्रथम मैहर में कांग्रेस कार्यालय का उद्वघाटन किया जाएगा, उसके बाद मांइस मोड़, बरा खुर्द, जोवा, बड़ारी, गोरइया, रिवारा, मौदहा, लटागांव, कुड़वा, आमातारा, अजवाइन, सलैया, देवरी, ककरा, अमगार, सरलानगर, बम्हनी कोठी, डेल्हा, पिपरा डोली मे आम जन कां संबोधित करेंगे।
ये रहे मौजूद
जनसभा के दौरान मुख्य रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिलीप मिश्रा, पूर्व विधायक कल्पना वर्मा, देवराज बागरी, वंदना बागरी, युका लोकसभा प्रभारी शिवशंकर गर्ग के अलावा कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन मौजूद रहे।

About rishi pandit

Check Also

Satna: 20 मई तक सभी विभाग सीएम हेल्पलाइन की आधी शिकायतें कम करें- रानी बाटड

मैहर कलेक्टर ने टीएल बैठक में की समीक्षा सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ कलेक्टर मैहर रानी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *