Thursday , May 16 2024
Breaking News

Satna: भगवान राम के नाम पर इनको सत्ता चाहिए लेकिन विकास के नाम पर शून्य- सिद्धार्थ कुशवाहा

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पिछले 20 सालों के अपने कार्यकाल में भगवान राम की कर्मभूमि चित्रकूट का सत्यानाश अगर किसी व्यक्ति ने किया है तो उसका पूरा श्रेय अकेले सांसद गणेश सिंह को जाता है। किस कदर जमीनों का बंदरबाट किया गया, चुनाव के नाम पर सिर्फ घोषणांए की जाती है। उक्त बातें जनसभा को संबोधित करने हुए काग्रेस प्रत्याशी विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा ने कही है। उन्होने कहा कि चित्रकूट और भगवान राम के नाम से इन्हें सत्ता तो चाहिए लेकिन विकास के नाम पर शून्य हैं। गंभीर आरोप लगाते हुए श्री कुशवाहा ने कहा कि लाखों करोड़ों के काम स्वीकृत किए जाते और चुनाव बाद पूरा पैसा कागजो के जरिए सांसद की झोली में पहुंच जाता है। हालात तो ऐसे हो गए कि मां मंदाकिनी के साथ इनका सौतेला व्यवहार इस कदर बढ़ा कि प्रकरण को कोर्ट अपने संज्ञान में लेकर कार्यवाही के लिए पत्राचार कर रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश के हिस्से के कार्य न ही किसी से छुपे है और न ही उन्हें नकारा जा सकता। श्री कुशवाहा ने कहा कि करोड़ों के कार्य मिनी स्मार्ट सिटी के नाम पर स्वीकृत तो हुए लेकिन उनका हश्र जग जाहिर है। मंदाकिनी में सीवर का पानी मिलाया जा रहा उसी में आस्था की डुबकी लगाने को श्रद्धालु मजबूर है। उक्त सवालो का जवाब सांसद के पास है क्या….। सासंद विकास छोड़ कर सिर्फ खनिज माफिया को बचाने का कार्य करते हैं।
सिर्फ भ्रष्टाचार का बोलबाला
श्री कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रामवन गमन पथ बनाने की घोषणा कि, लेकिन सरभंगा, सुतीक्षण आश्रम में कार्य करोड़ो की भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। रामघाट के पास पयस्वनी नदी में वर्ष 2016 में 8.82 करोड़ की लागत से आईपीएस (इंटरमीडिएट पपिंग स्टेशन) बनाया लेकिन कार्य पूर्ण नहीं हुआ। सरकारी दस्तावेज गवाह है वर्ष 2018 में एनजीटी की सुनवाई में क्षेत्रीय प्रदूषण कार्यालय ने रिपोर्ट सबमिट की, जिसमें बताया कि मंदाकिनी में मिलने वाले गंदा पानी को रोकने के लिए आईपीएस समेत एसटीपी का 90 फीसदी काम निर्माण कार्य किया जा चुका है। लेकिन जमीनी हकीकत में काम अधूरा है। इस मामले पर एनजीटी द्वारा नगर पंचायत चित्रकूट पर 1 एक करोड़ से अधिक का अर्थदंड लगाया गया जिसे जमा नहीं किया गया है। श्री कुशवाहा ने कहा कि वर्ष 2019 में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने चित्रकूट के विकास के लिए विशेष परियोजना के तहत रामपथ गमन न्यास के गठन की मंजूरी दी।
नागौद में चुनावी कार्यालय का शुभारंभ
लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी विधायक सिद्वार्थ कुशवाहा के चुनावी कार्यालय का शुभारंभ पूजा अर्चना के साथ शुक्रवार को नागौद में किया गया। शुभारंभ के दौरान मुख्य रूप से पूर्व मंत्री एवं विधायक लोकसभा प्रभारी डॉ राजेंद्र कुमार सिंह, नागौद पूर्व विधानसभा प्रत्याशी डॉ रश्मि सिंह के साथ अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओ की मौजूदगी रही। कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी सिद्वार्थ कुशवाहा जनसेवा का संकल्प लेकर जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत रहिकवार, हनुमानपुर, सुरदहा खुर्द, चुनहा, उमरिहा पहुंचे। जहां उन्होने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि समूचे लोकसभा क्षेत्र में उनको मतदाताओ का अपूर्व स्नेह मिल रहा है, माताओ, बहनो, बुजुर्गो, युवाओं का आर्शीवाद उनके साथ है। श्री कुशवाहा ने कहा कि सतना क्षेत्र के सभी परिवारजनो का उन्हे समर्थन मिल रहा है।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: पेड़ से टकराया वाहन, हादसे में शिक्षक और उसकी पत्नी की मौत

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में ब्यौहारी थाना क्षेत्र के अमडीह महादेवा गांव के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *