Monday , May 13 2024
Breaking News

Lok Sabha Election: MP में इंडी गठबंधन दलों की संयुक्त बैठक 6 अप्रैल को

  1. पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और दूसरे चरण की गुरुवार चार अप्रैल को पूरी हो जाएगी
  2. सहयोगी दल चुनाव में अपनी-अपनी भूमिका किस तरह से निभाएंगे, इसे लेकर संयुक्त बैठक में विचार करके रणनीति बनाई जाएगी
  3. जो कार्ययोजना तय होगी, उसी आधार पर चुनाव अभियान संचालित किया जाएगा

Madhya pradesh bhopal mp lok sabha election 2024 joint meeting of indi alliance parties in madhya pradesh on 6 april: digi desk/BHN/भोपाल/ लोकसभा चुनाव के लिए बने इंडी गठबंधन में शामिल दल मध्य प्रदेश में मिलकर भाजपा के विरुद्ध चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। इसके लिए चर्चा करने को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, सीपीआइ, सीपीआइएम और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रदेश स्तरीय प्रमुख पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक छह अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय भोपाल में बुलाई है।

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी, एनसीपी, सीपीआइ, सीपीआइएम ने एक भी प्रत्याशी खड़ा नहीं किया है, जबकि, कांग्रेस ने समझौते के तहत खजुराहो लोकसभा सीट सपा के लिए छोड़ी है। पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और दूसरे चरण की गुरुवार चार अप्रैल को पूरी हो जाएगी।

सामूहिक नेतृत्व में सभी सहयोगी दल चुनाव में अपनी-अपनी भूमिका किस तरह से निभाएंगे, इसे लेकर संयुक्त बैठक में विचार करके रणनीति बनाई जाएगी। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने बताया कि गठबंधन के सहयोगियों की प्रदेश में यह पहली संयुक्त बैठक हो रही है। इसमें जो कार्ययोजना तय होगी, उसी आधार पर चुनाव अभियान संचालित किया जाएगा।

About rishi pandit

Check Also

सिवनी: बारातियों की कार हादसे का शिकार, 3 की मौत, दूल्हा-दूल्हन समेत पांच घायल

सिवनी. घंसौर थाना क्षेत्र के लालपुर से शादी कर लौट रहे बारातियों से भरा वाहन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *