Friday , May 17 2024
Breaking News

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने दिलाई मतदाता शपथ

मनाया गया 11वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज/ भारत निर्वाचन आयोग के स्थापना दिवस 25 जनवरी के उपलक्ष्य में 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर शासकीय कार्यालयों के अधिकारियो, कर्मचारियों को मतदाता शपथ दिलाई गई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कटेसरिया ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस के कार्यक्रम में अधिकारियों, कर्मचारियों को शपथ दिलाई। इस मौके पर अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री विमलेश सिंह, संयुक्त कलेक्टर एचके धुर्वे, साधना परस्ते, जिला स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स बीके गुप्ता, महिला एवं बाल विकास अधिकारी एवं मतदाता जागरूकता के नोडल अधिकारी सौरभ सिंह, सहायक नोडल अधिकारी श्याम किशोर द्विवेदी, डॉ क्रांति राजौरिया, अधीक्षक राजेन्द्र खरे, इलेक्शन सुपरवाईजर द्वारकेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कटेसरिया ने भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के संदेश का वाचन किया। उन्होने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाता सूची में जुड़े नवीन मतदाताओं को इपिक कार्ड का वितरण भी किया। कलेक्टर एवं अन्य अधिकारियों ने राष्ट्रीय मतदाता शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर सशक्त लोकतंत्र और निर्वाचन के प्रति संकल्पबद्धता दोहराई। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ एवं निर्वाचन से जुडे़ अधिकारियों, कर्मचारियों को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किये गये। इस मौके पर उत्कृष्ट निर्वाचन कार्यों के लिये वार्षिक पुरूस्कार 2021 का प्रशस्ति-पत्र भी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा इलेक्शन सुपरवाईजर द्वारकेन्द्र सिंह को प्रदान किया गया।

वोट देने का अधिकार पाकर बेहद खुश है रूपाली और अमित

लोकतांत्रिक देश में प्रत्येक नागरिक को मतदान करने का अधिकार प्राप्त होता है। मताधिकार से ही मतदान करने के बाद देश, प्रदेश में सरकार का गठन होना संभव होता है। सतना जिले में 18 वर्ष की उम्र पूरी होने पर अन्य मतदाताओं के साथ धवारी गली नं.-5 निवासी रूपाली रैकवार और अमित रैकवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को आयोजित 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अजय कटेसरिया द्वारा नवीन मतदाता परिचय पत्र प्रदान किया गया। मतदाता परिचय पत्र पाकर रूपाली और अमित बेहद खुश हैं। अन्य मतदाताओं की तरह रूपाली और अमित आगामी निवार्चन में अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।
मत देने का अधिकार पाकर रूपाली और अमित रैकवार अपनी खुशी जाहिर करते हुये कहते हैं कि अब हमे भी मताधिकार मिल चुका है। आगामी चुनावों में हम अपने मत का प्रयोग निर्भीक और निष्पक्ष और बिना किसी प्रलोभन के अवश्य करेंगे और सरकार बनाने में अपनी सहभागिता निभायेंगे।

About rishi pandit

Check Also

संक्रमण की चेन को तोड़ने संवाद को बनाया प्रमुख अस्त्र, काउंसलर की भूमिका निभाई मुख्यमंत्री ने

“अभिनव पहल”   सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ महामारी के दौर में प्रदेश में ही नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *