Monday , May 20 2024
Breaking News

आयकर विभाग की ओर से कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज किए जाने पर बहस तेज, सारी समस्या राहुल के अल्पज्ञान की है : भाजपा

नई दिल्ली
आयकर विभाग की ओर से कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज किए जाने पर बहस तेज हो गई है। इस मामले पर राहुल, सोनिया और मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर खूब हमला बोला तो वहीं अब भाजपा ने भी जवाब दिया है। इस मामले में राहुल गांधी ने कहा था कि देश में अब लोकतंत्र नहीं बचा है। कांग्रेस के खाते बंद हो गए हैं। हम 2 रुपये भी खर्च नहीं कर पा रहे हैं। इसके बाद भी मीडिया, अदालत और संस्थाएं तमाशा देख रही हैं। पूरा ड्रामा हो रहा है। अब इसे लेकर भाजपा ने तीखा हमला बोला है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सारी समस्या राहुल गांधी के अल्पज्ञान की है।  

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जो प्रेस कॉन्फ्रेंस की है, यदि उसे एक लाइन में कहें तो उन्होंने हार की हताशा दिखाई है। कांग्रेस पार्टी सूख कर कांटा हो गई है। अब ये लोग देश के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं। राहुल गांधी का कहना है कि कांग्रेस का खाता बंद होने का मतलब है कि देश का खाता बंद होना। यही वह सोच है, जो मानती थी कि इंदिरा इज इंडिया और इंडिया इज इंदिरा। रविशंकर प्रसाद ने कहा आज ये कह रहे हैं कि कांग्रेस का खाता बंद तो देश का खाता बंद। राहुल गांधी यह ध्यान रखें कि देश और उसका लोकतंत्र आपसे बड़ा है। इस तरह लोकतंत्र को शर्मसार नहीं करना चाहिए।

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि इनकम टैक्स के सेक्शन 13A के तहत राजनीतिक दलों पर आयकर नहीं लगता। लेकिन पार्टियों को हर साल आईटीआर फाइल करनी होती है। यदि वे रिटर्न फाइल नहीं करते हैं तो फिर यह छूट खत्म हो जाती है। राहुल गांधी को अल्पज्ञान है, उनकी स्टडी हमेशा कमजोर रहती है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 6 जुलाई, 2021 को आयकर विभाग ने कांग्रेस को असेसमेंट ईयर 2018-19 के लिए नोटिस दिया। यही पूरी प्रक्रिया है, लेकिन कांग्रेस अफवाहें फैला रही है।

सब जगह से क्यों खारिज हुआ कांग्रेस का इनकम टैक्स केस
भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी ने आखिर सफेद झूठ क्यों बोला। आयकर विभाग सही था, तभी तो उनकी अपील हर जगह से खारिज हुई। उनकी ओर से दायर स्टे ऐप्लिकेशन को ITAT ने भी खारिज कर दिया। इसके बाद ये लोग हाई कोर्ट गए तो 13 मार्च को उच्च न्यायालय ने भी खारिज कर दिया। अदालत ने कहा कि यह मामला गलत ढंग से डील किया गया। कांग्रेस को जब 2021 में नोटिस मिला था तो कांग्रेस में उस समय क्या लोग सो रहे थे।

बताया किस नियम के तहत कांग्रेस पर हुआ है ऐक्शन
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आईटी ऐक्ट के तहत नियम है कि यदि आपके खिलाफ नोटिस है और आप रिकवरी नहीं देते हैं तो फिर आपके खाते फ्रीज होंगे। दिक्कत यह है कि कांग्रेस को हिसाब किताब रखना नहीं आता। कांग्रेस के एक अध्यक्ष होते थे, जो कहते थे- ना खाता न बही, जो कहें वही सही। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का अल्पज्ञान ही उनकी बड़ी समस्या है। नियमों के तहत ही कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अदालत और मीडिया पर सवाल उठाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। इस परिवार ने कैसे 5000 करोड़ रुपये की नेशनल हेराल्ड की संपत्ति हथिया ली, उस पर भी केस चल रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

जयराम रमेश ने पटना स्थिति सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने कहा- जनादेश इंडिया अलायंस के साथ

पटना लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान 20 मई को है। जिसके बाद सिर्फ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *