Saturday , September 21 2024
Breaking News

सिकंदर के भाई पूर्व पार्षद रईस के घर पर पुलिस की रेड

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज। सोमवार को दुष्कर्म के आरोपी सिकंदर खान उर्फ समीर खान की चार दिन की रिमांड लेने के बाद मंगलवार को पुलिस ने सिकंदर के पूर्व पार्षद भाई रईस के मकान पर छापा मारा। छापे के दौरान रईस ने पुलिस के साथ जब ना-नुकुर की तो पुलिस को जबरिया उसके मकान में घुसना पड़ा। खबरों के मुताबिक पुलिस की रेड के दौरान कुछ संदिग्ध चीजें सिकंदर के परिजनों ने छत के रास्ते पीछे के प्लाट पर फेंक दी। छापे की कार्रवाई में पुलिस ने घर में लगे डीवीआर कई अन्य चीजें जप्त कर लीं। पुलिस ने सिकंदर की कार भी जप्त कर ली। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस सिकंदर के पुश्तैनी मकान में छापे के पहले पूरे घर को घेर कर औचक छापा मारा। सूत्र बताते हैं कि इस छापे में पुलिस को कई संदिग्ध चीजें मिली हैं।

फिर फार्म हाउस पहुंची पुलिस

मंगलवार की शाम पुलिस ने एक बार फिर सिकंदर के फार्म हाउस की तलाशी ली। यह तलाशी पुलिस रिमांड पर सिकंदर से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी पर ली गई। पुलिस को तलाशी के दौरान कुछ और दस्तावेज और सामग्री मिली हैं। तलाशी के बाद फार्म हाउस की फिर सील कर दिया गया।

एक बार फिर नापजोख

इस बीच नगर निगम के अमले ने मुस्तैदी दिखाते हुए अवैध तौर पर बनाये गये फार्म हाउस की नापजोख की और रिपोर्ट आला अफसरों दे दी है। बताया गया है कि नगर निगम द्वारा नोटिस चस्पा करने के बाद सिकंदर के परिजनों ने कुछ दस्तावेज निगम कार्यालय में जमा कराये हैं पर निगम की बिना अनुज्ञा बने भवन के बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाये। अब अवैध फार्म हाउस पर बुलडोजर चलेगा या फिर सियासी रसूख बुलडोजर के पहिये थाम लेगा यह वक्त बतायेगा। हालांकि नोटिस में दिये गये 24 घंटे की मोहलत पूरी हो चुकी है।

बाल आयोग ने कलेक्टर, एसपी से मांगा प्रतिवेदन

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में बाल आयोग ने सिकंदर उर्फ समीर खान के खिलाफ की गई कार्रवाई की जानकारी कलेक्टर एवं एसपी से मांगी है। आयोग की रीवा इकाई की अध्यक्ष मंगलवार को सतना पहुंची और उन्होंने पीड़िता से मुलाकात की। इसके बाद कलेक्टर व एसपी से पूरे मामले की जानकारी मांगी।

हुंडी कारोबारी व रेडीमेड व्यवसाई भी सिकंदर के लपेटे में

सूत्रों से हासिल जानकारी के मुताबिक शहर के सिटी कोतवाली थानान्तर्गत रहने वाले गुजराती परिवार एवं स्टेशन रोड स्थित रेडीमेड कपड़ों का कारोबार करने वाले भी सिकंदर का शिकार बने थे। बताया गया है कि हुंडी पर व्यवसाईयों को बड़ी रकम मुहैय्या कराने वाले कारोबारी के परिवार के एक सदस्य को अपने जाल में फंसाकर सिकंदर ने जमकर पैसे लूटे हैं। जबकि स्टेशन रोड पर कपड़े का कारोबार करने वाले व्यवसाई के परिजन के नाम ब्लैंक चेक सिकंदर के फार्म हाउस में छापेमारी के दौरान बरामद हुए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि पूरे बाजार में हुंडी के लिए चर्चित बड़ा खिलाड़ी भी सिकंदर के जाल में कैसे फंस गया? इसको लेकर जितने मुंह उतनी बातें मुख्य बाजार की फिजाओं में तैर रही हैं।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *