Sunday , May 19 2024
Breaking News

MP:अनुज से वर्चुअल संवाद करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, इस कारण करेंगे सम्मानित

PM modi communicate virtual:digi desk/BHN/हरदा जिले के होनहार छात्र अनुज जैन की प्रतिभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रभावित हुए हैं। वे सोमवार को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट के एनआइसी कक्ष में वर्चुअल संवाद करेंगे। इस दौरान अनुज जैन को प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित भी किया जाएगा। अनुज को यह पुरस्कार पुरस्कार शैक्षणिक क्षेत्र में दिया जा रहा है।

बता दें कि अनुज ने दक्षिण कोरिया में आयोजित इंटरनेशनल अर्थ साइंस ओलंपियाड में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण, रजत एवं कांस्य पदक जीता था। इसके अलावा आइआइटी गुवाहाटी में हुए टेक्नोथलॉन 2020 में हिस्सा लेकर सिल्वर मेडल जीता है। बताया जा रहा कि कोविड के कारण प्रधानमंत्री बाल पुरस्कार समारोह वर्चुअल हो रहा है।

12वीं कक्षा में अध्ययनरत रहे अनुज

शहर के व्यवसायी राजकुमार बाफना (मामा) ने बताया कि‍ि‍अनुज जैन कक्षा 12वीं में अध्ययनरत हैं। वे राजस्थान के कोटा में रहकर आइआइटी में प्रवेश लेने के लिए तैयारी कर रहे हैं। उन्हें जैसे ही पीएमओ से पत्र मिला। वे कार से सफर कर रविवार को हरदा पहुंचे हैं। उनके मामा राजकुमार बाफना ने बताया कि अनुज राष्ट्रीय स्तर पर होने वाले प्रतियोगिता में भी अपना हिस्सा लेकर शहर का गौरव बढ़ा चुका है। अनुज के मामा ने बताया कि केमिस्ट्री एवं मैथ्य आदि को लेकर हुईं प्रतियोगिताओं में भी अनुज ने जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन किया है।

राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहली रैंक

इंडियन नेशनल केमिस्ट्री ओलंपियाड 2020 में भी अनुज ने राष्ट्रीय स्तर पर पहली रैंक हासिल की है। इसके अलावा उन्होंने यूएसए की हावर्ड यूनिवर्सिटी से प्रोफेशनल सर्टिफिकेट इन कंप्यूटर साइंस किया है। महिला बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि हरदा जिले से तीन आवेदन भेजे गए थे। इसमें से अनुज का चयन किया गया। सोमवार को सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री मोदी शहर के अनुज से संवाद करेंगे।

About rishi pandit

Check Also

MP: कमलनाथ बोले- कांग्रेस का न्याय पत्र जनता का फिक्स डिपॉजिट, कई सालों तक मिलेगा रिटर्न

Madhya pradesh bhopal mp news kamal nath said congress s nyay patra is the fixed …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *