Thursday , May 9 2024
Breaking News

Satna: अपर कलेक्टर ऋषि पवार को दी गई भावभीनी विदाई


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ जिले के अपर कलेक्टर ऋषि पवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव पद पर पदस्थ किये जाने पर शुक्रवार को संयुक्त कलेक्ट्रेट सतना के सभाकक्ष में अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा भावभीनी विदाई दी गई। इस मौके पर कलेक्टर अनुराग वर्मा, पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता, नवागत नगर निगम कमिश्नर शेर सिंह मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवेश सिंह, एसडीएम सिटी नीरज खरे, एसडीएम उचेहरा सुधीर बैक, एसडीएम नागौद एपी द्विवेदी, एसडीएम अमरपाटन आरती यादव, एसडीएम रघुराजनगर राहुल सिरोड़िया, डिप्टी कलेक्टर सुरेश गुप्ता, गोविंद सोनी, एलआर जांगड़े, सुमेश द्विवेदी सहित विभिन्न विभागों के कार्यालय प्रमुख अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।
विदाई समारोह में कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन में उप जिला निर्वाचन अधिकारी की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। जिसे श्री पवार ने भलीभांति गंभीरता एवं जिम्मेदारी के साथ निर्वहन किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने भी शुभकामनायें देते हुये अपर कलेक्टर श्री पवार को नई जिम्मेदारियों का सफलतापूर्वक निर्वहन करने की बात कही। सतना जिले के अपर कलेक्टर ऋषि पवार के मुख्यमंत्री कार्यालय भोपाल में उप सचिव के रूप में स्थानांतरित होने पर श्री पवार के सतना जिले में कार्यकाल का स्मरण करते हुए अधिकारियों-कर्मचारियों ने अपने अनुभव साझा करते हुये उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट कर विदाई दी।
अपर कलेक्टर ऋषि पवार से सतना जिले में बिताये साढ़े सात महीने के कार्यकाल के सुखद अनुभवों के बारे में बताते हुये कि पदस्थापना के दौरान विधानसभा निर्वाचन कराने का अवसर प्राप्त हुआ। जिसमें सभी अधिकारियो-कर्मचारियों ने बेहतर समन्वय और टीम भावना के साथ काम करते हुये निर्वाचन कार्य को सफलता पूर्वक संपन्न कराने में सहयोग करने वाले अधिकारियो-कर्मचारियों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होने कहा कि कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक की जुगलबंदी और समन्वय से प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के भ्रमण को सफलतापूर्वक संपन्न कराया, इसके लिये मैं कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक का आभारी हूं। कार्यक्रम का संचालन बृजेश निगम एवं आभार प्रदर्शन एसडीएम नीरज खरे द्वारा किया गया।

उस्ताद अलाउद्दीन संगीत समारोह की समीक्षा बैठक संपन्न

कलेक्टर रानी बाटड की अध्यक्षता में शुक्रवार को मैहर कलेक्ट्रेट के सभागार में उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह आयोजन के संबंध उपस्थित सदस्यों द्वारा विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। जिसमे बताया गया कि बाबा का जन्म दिवस 8 अक्टूबर को मनाया जाता है। इसी समय संगीत समारोह आयोजन की तिथि निर्धारित की जाये। बैठक में संगीत समारोह के 50वें आयोजन पर भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित करने, कलाकारों को 5 लाख रुपये की सम्मान निधि का प्रावधान करने पर भी चर्चा की गई।
बैठक में उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह की 50वीं वर्षगांठ पर उनके पारिवारिक सदस्यों अनुष्का शंकर, उस्ताद जाकिर हुसैन एवं उस्ताद आशीष खां को आमंत्रित करने, प्रति वर्ष बाबा के सेनिया घराने के एक प्रतिनिधि को विशेष रूप से आमंत्रित करने तथा आयोजन में एक नृत्य कार्यक्रम को शामिल करने की बात कही गई। इसके साथ ही प्रत्येक माह की 1 तारीख को एक घंटे का संगीत कार्यक्रम और बैठक भी आयोजित करने पर चर्चा की गई। जिसमे स्थानीय कलाकारों को भी स्थान दिया जाये तथा कलाकारों को सम्मानित भी किया जाये। बैठक में विधायक मैहर श्रीकांत चतुर्वेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष रामखेलावन कोल, उपाध्यक्ष जिला पंचायत सुष्मिता सिंह, जिलाध्यक्ष कमलेश सुहाने, अपर कलेक्टर मैहर शैलेंद्र सिंह, एसडीएम मैहर विकाश सिंह, तहसीलदार जितेंद्र पटेल, जनपद उपाध्यक्ष विकाश त्रिपाठी, डॉ कैलाश जैन, जयंत जैन एवं जनभागीदारी के सदस्य उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 15 माह के मासूम ने खेलते समय निगल ली ब्लेड, गले में फंसी तो अटक गई सांसें, डॉक्टर्स ने बचाई जान

अनूपपुर, भास्कर हिंदी न्यूज़/ पंद्रह माह का मासूम बच्चा रोहित सिंह कल शाम घर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *