Tuesday , July 9 2024
Breaking News

Crime: नर्स हुई आनलाइन ठगी का शिकार, बैंक खाता से 2.55 लाख रुपये पार

Crime online fraud:digi desk/BHN/ बैंक अकाउंट से एक लाख की ट्रांजक्शन की जानकारी लेने स्टाफ नर्स ने अनजाने में फ्राड कस्टमर केयर के पास फोन लगा ली। ठग ने मौका का फायदा उठाकर उनके खाते से ढाई लाख की ठगी कर ली। घटना की शिकायत पीड़िता ने थाने में की थी। आरोपितों की पता चलने पर अब पीड़िता थाने में एफआइआर कराने चली गई है।

धमतरी जिले के ग्राम गोपालपुरी निवासी रुखमणी साहू (26) पुत्री परस राम साहू अपने परिजन दर्री निवासी दयाराम साहू व अन्य के साथ 20 जनवरी को सिटी कोतवाली थाना पहुंची। थाना में जानकारी देते हुए बताया कि वह स्टाफ नर्स के पद पर जगदलपुर में पदस्त है। वह दिसंबर 2020 को अपने किसी पहचान को फोन-पे के माध्यम से एक लाख रुपये उनके खाता में ट्रांजक्शन किया।

इसकी जानकारी उनके मोबाइल पर नहीं आई। दो-तीन दिन बाद उन्होंने बैंक से जानकारी ली, तो बैंक के कर्मचारियों ने उन्हें कस्टमर केयर से बात करने की सलाह दी। स्टाफ नर्स की बैंक अकाउंट धमतरी के ओरिएंटल बैंक में है। रुखमणी साहू ने अपने माध्यम से संबंधित बैंक के कस्टमर केयर का नंबर लिया। उस नंबर पर उन्होंने पिछले दिनों किए एक लाख रुपये के ट्रांजक्शन की जानकारी ली। फ्राड ने मौका का फायदा उठाते हुए उनसे बैंक डिटेल पूछ लिया और कई जानकारियां भी हासिल कर ली।

स्टाफ नर्स को यह मालूम नहीं था कि जिस कस्टमर केयर नंबर पर वह बात कर रही है वह बैंक के वास्तविक कस्टमर केयर का नहीं है बल्कि किसी फ्राड का नंबर है। जानकारी लेने के बाद स्टाफ नर्स के बैंक खाते से फ्राड ने 2,55000 रुपये की ठगी कर लिया। बैंक अकाउंट से जब रुपये गायब मिले तब स्टाफ नर्स का होश उड़ गया और इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। साथ ही बैंक और पुलिस तक जानकारी दी।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने बैंक डिटेल की जानकारी लेने के बाद स्टाफ नर्स के साथ ठगी करने वाला फ्राड को उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया है। इसकी जानकारी होने पर पीड़िता स्टाफ नर्स घटनास्थल जगदलपुर थाना में आरोपित के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए अपने परिजनों के साथ रवाना हो गई है। इस मामले में सिटी कोतवाली थाना प्रभारी नवनीत पाटिल का कहना है कि क्योंकि घटनास्थल जगदलपुर की है इसलिए एफआइआर संबंधित थाना क्षेत्र में होगी।

 

About rishi pandit

Check Also

छत्तीसगढ़ के आदिवासी अंचलों में स्थानीय बोली में प्रारंभिक शिक्षा जल्द

छत्तीसगढ़ के आदिवासी अंचलों में स्थानीय बोली में प्रारंभिक शिक्षा जल्द नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *