Monday , May 20 2024
Breaking News

जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी मुकेश किरार को चेन्नई से पकड़ा,मृतकों की संख्या 25 पहुंची

poisonous liquor:digi desk/ BHN/ जहरीली शराब बनाकर 25 लोगों की जान लेने वाले पांच फरार आरोपितों में से एक मास्टरमाइंड सहित तीन को पुलिस ने दबोच लिया। मुख्य आरोपित मुकेश किरार चेन्न्ई से पकड़ा गया, वहीं दो आरोपितों को जौरा व पहाड़गढ़ पुलिस टीम ने शिवपुरी जिले के पोहरी-बैराड़ से उनके रिश्तेदारों के यहां से पकड़ा। इधर, प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुरैना के छैरा गांव में मुकेश किरार के दो मकान तोड़ दिए। बता दें कि जहरीली शराब पीने से मुरैना के आधा दर्जन से अधिक गांवों में अब तक 25 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। मरने वालों में मानपुर पृथ्वी गांव से लेकर छैरा, छिछावली जौरा, पहावली, हड़बासी, बिलैयापुरा, महाराजपुर, मीरपुर, छिछावली दिमनी के लोग हैं। मामले में सात लोगों पर एफआइआर दर्ज हुई थी। दो आरोपित जहरीली शराब पीने से बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि दो आरोपित अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

मुख्य आरोपी के दो घर प्रशासन ने तोड़े

जहरीली शराब बनाकर 25 लोगों की जान लेने और तीन लोगों की आंखों की रोशनी छीनने के आरोपित छैरा गांव के शराब तस्करों पर प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है। रविवार को राजस्व और पुलिस टीम ने मुख्य आरोपित मुकेश पुत्र भोगीराम किरार के छैरा गांव स्थित दो मकानों को तोड़ दिया। जौरा एसडीएम नीरज शर्मा और प्रभारी एसडीओपी एसवीएस रघुवंशी की टीम सुबह छैरा गांव पहुंची, जहां एमएस (मुरैना-सबलगढ़) हाइवे स्थित मुकेश किरार के एक कमरे व टीनशेड को जेसीबी से जमींदोज कर दिया। इस मकान में मुकेश अपने मवेशी बांधता था और मिलावटी शराब की पेटियों को भी छिपाया करता था। इसके बाद गांव के बीच में स्थित उसके आवासीय मकान पर प्रशासन की गाज गिरी। यह दो मंजिला मकान घनी बस्ती में था। उस तक पहुंचने का रास्ता भी संकरा था। मकान का आधा हिस्सा आरोपित मुकेश के भाई का था, इसलिए प्रशासन ने यहां जेसीबी की जगह मजदूर बुलाकर मुकेश के हिस्से में आने वाले मकान का भाग तुड़वा दिया। एसडीएम नीरज शर्मा ने बताया कि दोनों मकान मुकेश ने अवैध शराब की कमाई से बनाए थे, इसलिए इन्हें अवैध निर्माण माना गया और तोड़ दिया गया। आरोपितों की ऐसी और संपत्तियों का पता लगाया जा रहा है, जिससे उन पर भी ऐसी ही कार्रवाई की जा सके।

मुरैना जिले में जहरीली शराब से मौतों का क्रम थमने का नाम नहीं ले रहा। जौरा व मुरैना क्षेत्र के बाद अब दिमनी क्षेत्र में शराब से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो की हालत खराब है। चौंकाने वाली बात यह है कि शराब पीने के बाद जिन लोगों की तबियत बिगड़ी है उन्होंने आबकारी विभाग के लाइसेंसी ठेके से शराब खरीदकर पी थी। जिले में जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा 25 पहुंच गया है। दिमनी के छिछावली गांव में शनिवार-रविवार की रात 28 साल के माताप्रसाद पुत्र शिवराज कुशवाह, 43 साल के धर्मेन्द्र पुत्र दर्शनलाल जाटव और 36 वर्षीय बलवीर पुत्र गुन्ठूराम जाटव की तबियत बिगड़ गई। तीनों को रातभर उल्टियां हुईं। 28 साल के माताप्रसाद कुशवाह ने उल्टियां करने के साथ-साथ आंखों के सामने अंधेरा छाने की शिकायत की और ऐसी ही हालत में उसका दम निकल गया। इसके बाद धर्मेन्द्र जाटव और बलवीर जाटव की तबियत भी लगातार बिगड़ती गई। स्वजन उन्हें रविवार की सुबह 11 बजे जिला अस्पताल लेकर आए, जहां बलवीर का नाजुक हालत को देखकर मुरैना जिला अस्पताल से उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया, जबकि धर्मेन्द्र जाटव का इलाज मुरैना में ही चल रहा है।

 

About rishi pandit

Check Also

MP: रेलवे स्टेशन पर चले हथियार, पानी की बोतल का अधिक दाम वसूलने पर हुआ विवाद, तीन यात्री गंभीर घायल

Madhya pradesh shajapur weapons fired at railway station in shajapur: digi desk/BHN/ शाजापुर/ शाजापुर जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *