Monday , May 13 2024
Breaking News

WhatsApp से तौबा, 4 दिन में 23 लाख लोगों ने डाउनलोड किया Signal

WhatsApp new policy efect:digi desk/BHN/ WhatsApp की नई पॉलिसी का देशभर में विरोध जारी है। नई पॉलिसी से नाराज होकर अभी तक कई लोग अपने फोन से WhatsApp को अनइंस्टाल कर चुके हैं। गौरतलब है कि व्हाट्सअप की नई पॉलिसी के तहत यूजर्स की निजी जानकारी भी ली जा सकती है, जिसका देशभर में विरोध हो रहा है। ऐसे में कई लोगों ने अपने मोबाइल फोन से WhatsApp के हटाकर Signal और Telegram जैसे मैसेजिंग ऐप डाउनकर कर लिए हैं। बीते कुछ दिनों में करीब 40 लाख नए यूजर्स ने ये दोनों ऐप डाउनकिए हैं।

Single app 4 दिन में 23 लाख बार डाउनलोड

सिर्फ चार दिन यानि 6 से 10 जनवरी के बीच Single app को 23 लाख बार डाउनलोड किया गया है। इसके अलावा इसी अवधि में टेलिग्राम ऐप भी 16 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है। तेजी से यूजर्स की घटती संख्या ने whatsapp की भी चिंता बढ़ा दी है। whatsapp की चिंता इसलिए भी बढ़ी है क्योंकि 6 से 10 जनवरी के बीच इस ऐप के डाउनलोड में 35 फीसदी की कमी आई है। जबकि चौतरफा विरोध के बाद WhatsApp भी बैकफुट पर आ गया और साफ कर दिया कि पॉलिसी में बदलाव से यूजर्स की प्राइवेसी पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

कई कंपनियों ने CEO और उद्योगपतियों ने भी छोड़ा व्हाट्सअप

whatsapp को अनइंस्टाल करने वालों में आम लोग ही शामिल नहीं है, बल्कि कई नामी कंपनियों के CEO और बड़े उद्योगपति भी whatsapp को अलविदा कर रहे हैं। PhonePe के CEO समीर निगम ने ट्विवटर पर बताया कि मैंने और मेरे कर्मचारियों ने WhatsApp यूज करना बंद कर दिया है, अब वो सभी Signal का उपयोग कर रहे हैं।

वहीं Mahindra ग्रुप के उद्योगपति Anand Mahindra ने भी WhatsApp को अलविदा कह दिया है। उन्होंने भी ट्वीट कर कहा कि WhatsApp को हटा कर Signal का उपयोग कर रहे हैं। इधर Tata Sons के कारोबारी N. Chandrasekaran ने भी WhatsApp को बाय बाय कह दिया है। उनकी कंपनी के कई अधिकारी भी अब व्हाट्सअप को हटा चुके हैं।

Paytm के CEO विजय शेखर शर्मा ने भी अपनी टीम के लोगों से कहा है कि Communication के लिए अब व्हाट्सअप का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। गौरतलब है कि ये सब तब हो रहा है, जब Tesla मोटर्स के सीईओ एलन मस्क ने हाल ही में अपील की थी, जिसमें Signal मैसेजिंग App का इस्तेमाल करने की अपील की थी। उनकी इस अपील के बाद दुनिया भर के लोगों ने WhatsApp को Uninstall करना शुरू कर दिया था।

About rishi pandit

Check Also

CG: कांस्टेबल दूल्हे को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, भौचक्के रह गए घराती-बराती

दूल्हा को मंडप से उठा ले गई प्रेमिका, शादी रददपुलिस विभाग में आरक्षक है दूल्हादुल्हन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *