Monday , May 20 2024
Breaking News

MP: प्रदेश में लोकसभा समन्वयकों की रिपोर्ट पर कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रही कांग्रेस

  1. पार्टी के प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह भी रहेंगे मौजूद
  2. प्रदेश में कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए लोकसभा समन्वय नियुक्त किए हैं
  3. ग्वालियर, उज्जैन और भोपाल में कुल 16 लोकसभा क्षेत्रों को लेकर चर्चा होगी

Madhya pradesh bhopal congress taking feedback from workers on report of lok sabha coordinators in madhya pradesh: digi desk/BHN/भोपाल/ कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज कर दी है। शनिवार को छानबीन समिति की बैठक में लोकसभा क्षेत्र समन्यवकों द्वारा दिए गए दावेदारों के नामों पर पार्टी कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक लिया जा रहा है। पार्टी की रविवार (चार फरवरी) से संभागीय बैठकों की शुरुआत ग्वालियर से हुई।

बैठकों में प्रदेश प्रभारी जितेंद्र सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार तीन दिन में 16 लोकसभा क्षेत्रों में जाएंगे। वे लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। यहां वे प्रत्याशियों के नामों को लेकर फीडबैक भी लेंगे।

प्रदेश में कांग्रेस ने प्रत्याशी चयन के लिए लोकसभा समन्वय नियुक्त किए हैं। इन सभी ने क्षेत्रों में जाकर विधायक, पूर्व विधायक, प्रदेश, जिला और ब्लाक इकाइयों के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करके संभावित प्रत्याशियों के नाम प्रस्तावित कर दिए हैं। स्क्रीनिंग कमेटी की अध्यक्ष रजनी पाटिल ने सहयोगियों के साथ शनिवार को बैठक कर इनसे फीडबैक लिया।

अब संभागीय बैठकों में कार्यकर्ताओं समन्वयकों द्वारा सुझाए गए नामों पर फीडबैक लेकर आमराय बनाने के प्रयास किए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का कहना है कि हमारा प्रयास है कि प्रत्याशी को लेकर आम सहमति बने। ग्वालियर, उज्जैन और भोपाल में कुल 16 लोकसभा क्षेत्रों को लेकर चर्चा होगी।

इसके अलावा राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारी को लेकर युवक कांग्रेस, महिला कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ), सेवा दल आदि संगठनों के साथ चर्चा की जाएगी। पार्टी का चुनाव अभियान भी इसी यात्रा से प्रारंभ हो जाएगा।

इसे सफल बनाने के लिए पटवारी ने कई समितियां भी गठित की हैं। केंद्रीय टीम के साथ यात्रा मार्ग का निर्धारण अगले सप्ताह तक हो जाएगा। साथ ही जिन लोगों को राहुल गांधी से मिलवाया जाना है, उनकी सूची भी 20 फरवरी तक तैयार कर ली जाएगी। प्रयास यही है कि सभी वर्गों और जिलों का प्रतिनिधित्व हो जाए।

About rishi pandit

Check Also

MP: सनकी पति ने पत्नी को सिलबट्टे से दी खौफनाक सजा, फिर खुद फांसी पर झूला, जांच में जुटी पुलिस

Madhya pradesh eccentric husband gave terrible punishment to his wife with a cobweb in chhindwara: …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *