Monday , May 20 2024
Breaking News

कनाडा पुलिस ने कहा- साउथ सरी क्षेत्र में एक घर पर हुई गोलीबारी की जांच कर रही

कनाडा
कनाडा पुलिस ने कहा है कि वह साउथ सरी क्षेत्र में एक घर पर रात में हुई गोलीबारी की जांच कर रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि संबंधित घर जून में मारे गए खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर के एक दोस्त का है। कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (सीबीसी) की खबर के अनुसार, सरी रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने कहा कि उसे बृहस्पतिवार रात 1:20 बजे 154 स्ट्रीट, 2800 ब्लॉक के पास स्थित एक घर पर गोलीबारी की सूचना मिली। ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के एक प्रवक्ता ने कहा कि संबंधित घर निज्जर के दोस्त सिमरनजीत सिंह का है। खालिस्तानी अलगाववादी निज्जर की जून महीने में सरी में हत्या कर दी गई थी, जिससे भारत और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद पैदा हो गया था। कॉर्पोरल सर्बजीत संघा ने कहा कि अधिकारियों ने क्षेत्र में स्थानीय लोगों से बात की और घटना के बारे में अधिक जानकारी के लिए सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल की जा रही है। उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।
 
खबर के अनुसार, क्षेत्र में एक कार गोलीबारी से बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई तथा संबंधित घर पर भी गोलियां लगने के अनेक निशान देखे जा सकते हैं। संघा ने इस बारे में पुष्टि नहीं की कि घर पर कितनी गोलियां चलाई गईं। पुलिस का मानना है कि यह एक अलग तरह की घटना है। उन्होंने कहा- 'घटना की जाच की जा रही है जो अभी शुरुआती चरण में है, इसलिए अभी गोलीबारी के मकसद का पता नहीं चल पाया है।'' ब्रिटिश कोलंबिया गुरुद्वारा परिषद के प्रवक्ता मोनिंदर सिंह ने कहा कि समुदाय के लोगों का मानना है कि निज्जर के साथ सिमरनजीत सिंह का संबंध गोलीबारी का कारण हो सकता है।

बता दें सितंबर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा जून में हुई निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट की संभावित संलिप्तता का आरोप लगाए जाने के बाद भारत और कनाडा के संबंध तनावपूर्ण हो गए थे। मोनिंदर सिंह ने कहा कि सिमरनजीत के घर पर गोलीबारी ऐसे समय हुई है, जब उसने 26 जनवरी को वैंकूवर में भारतीय वाणिज्य दूतावास के बाहर खालिस्तान के समर्थन में प्रदर्शन आयोजित करने में भूमिका निभाई थी। मोनिंदर ने कहा कि आधी रात को हुए हमले में सिमरनजीत के छह साल के बच्चे की जान जा सकती थी। मुझे लगता है कि यह भगवान की कृपा ही है कि लोग सुरक्षित बच गए।"

About rishi pandit

Check Also

इन्सानी गतिविधियों के कारण कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन बढ़ा, नहीं चेते तो संकट बढ़ाएगा जलवायु परिवर्तन

नई दिल्ली. जलवायु इतिहास में अब तक की सबसे तेज मानवजनित कार्बन डाईऑक्साइड उत्सर्जन (सीओ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *