Friday , May 31 2024
Breaking News

Satna: राज्यमंत्री ने सीवर लाइन के कार्य का किया निरीक्षण

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने शुक्रवार को बगहा में चल रहे सीवर लाइन के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। इस दौरान राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने कार्यस्थल पर पहुंचकर कराये जा रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता का जायजा लिया तथा स्थानीय नागरिकों से संवाद किया। उन्होने नगर पालिक निगम सतना के अधिकारियों के साथ बैठक लेकर निर्माण कार्यों की प्रगतिरत कार्यार्ं को समय-सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिये। इस मौके उपायुक्त भूपेंद्र देव परमार सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।

राज्यमंत्री ने सीसी रोड का किया लोकार्पण

नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र रैगांव के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुड़िया में 3 लाख 38 हजार रुपये की लागत से निर्मित सीसी सड़कों का लोकार्पण किया। इनमें भूरा डोहर के घर के पास से देवी जी मंदिर की ओर 1.58 लाख रुपये एवं द्रौपदी दाहिया के घर से मिजाजी दाहिया के घर की ओर 1.80 लाख रुपये लागत की सीसी सड़के शामिल हैं। इस मौके पर ग्राम पंचायत सरपंच पूजा चौधरी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि और आमजन उपस्थित रहे।
कोठी के निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण
राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने नगर परिषद कोठी में लगभग 4 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे स्टेडियम तथा मांगलिक भवन निर्माण के लिये प्रस्तावित स्थल और उसके डिजाइन का अवलोकन किया। इस मौके पर सीएमओ पूजा द्विवेदी सहित नगर परिषद के अधिकारी उपस्थित रहे।

विधानसभा रैगांव के निर्माण कार्यों की समीक्षा
नगरीय विकास एवं आवास राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी ने शुक्रवार को जनपद पंचायत सोहावल के सभागार में विधानसभा क्षेत्र रैगांव की सभी ग्राम पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। बैठक में ग्राम पंचायतों के निर्माण के दौरान आने वाली परेशानियों के बारे में राज्यमंत्री ने जानकारी ली। साथ ही आगामी ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल संकट से निपटने की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा कर संबंधितों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। राज्यमंत्री श्रीमती बागरी ने ग्राम पंचायतों में होने वाले नवीन विकास के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल, विद्युत, सड़क तथा अन्य निर्माण कार्यों में हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में सीईओ जनपद सोहावल प्रतिपाल बागरी, विधानसभा क्षेत्र रैगांव के सभी सरपंच, सचिव, जनपद के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: 14 अशासकीय विद्यालयों पर 28 लाख का लगा जुर्माना, विद्यालय के संचालक वापस करेंगे अधिक वसूली रकम

शहडोल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ शहडोल जिले में संचालित अशासकीय विद्यालयों के संचालकों द्वारा विद्यार्थियों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *