Thursday , September 23 2021
Breaking News

Satna: जिला अस्पताल में पहली बार महिला ने दिया एक साथ चार बच्चों को जन्म, एक नवजात की मौत 

सीजर आपरेशन करके चार नवजात शिशुओं का सुरक्षित प्रसव कराया 

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिला अस्पताल में एक महिला ने चार शिशुओं को एक साथ जन्म दिया। कहा जा रहा है कि जिला अस्पताल में अब तक एक साथ जन्मे बच्चों में यह अपने आप में एक रिकार्ड है। बताया जाता है कि जिले का यह पहला मामला है। इन बच्चों का जन्म सीजर आपरेशन के जरिए हुआ है। अस्पताल व सिविल सर्जन रेखा त्रिपाठी से मिली जानकारी के मुताबिक प्रसूता सानिया मंसूरी पति अब्दुल रहमान को प्रसव की पीड़ा अत्यधिक होने के कारण परिजन द्वारा सोमवार को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां दोपहर में डाक्टरों द्वारा उनका सीजर आपरेशन करके चार नवजात शिशुओं का सुरक्षित जन्म कराया गया। बताया गया है कि इन बच्चों का जन्म निर्धारित समय से दो माह पूर्व लगभग सात माह में ही हो गया है।

दो पुत्र एवं दो पुत्रियां शामिल 

नवजात शिशुओं में दो पुत्र एवं दो पुत्रियां शामिल हैं। इन शिशुओं को शिशु रोग विशेषज्ञों की निगरानी में जिला अस्पताल की एसएनसीयू में रखा गया है। इनमें से दो बच्चों का वजन 1100-1100 ग्राम व 900-900 ग्राम बताया गया है। डाक्टरों के अनुसार अस्पताल में भर्ती जच्चा एवं बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ हैं। रेखा त्रिपाठी के अनुसार इनमें से एक बच्‍चे की मौत हो गई है।

देखने के लिए लोगों में कौतूहल 

जिला अस्पताल में एक साथ महिला द्वारा चार बच्चों के जन्मे जाने की खबर जैसे ही शहर में फैली तो कौतूहल मच गया। प्रसूता के परिजन से लेकर जान पहचान के लोग अस्पताल पहुंचकर बच्चों के दीदार की मांग करने लगे लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा सभी बच्चों को एसएनसीयू में डाक्टरों की निगरानी में रखा गया है। वहीं अस्पताल के अंदर भी अन्य मरीजों में इस बात को लेकर चर्चाएं होती रहीं।

About admin

Check Also

Satna: लाड़ली लक्ष्मी योजना अंतर्गत छात्रवृत्ति पाकर प्रसन्न हुई ‘भूमि’

‘खुशियों की दास्तां’ सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ मध्यप्रदेश सरकार प्रदेश की जनता की सुख समृद्धि के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *