Friday , July 5 2024
Breaking News

राजस्थान : लोकसभा चुनाव मिशन 25 को लेकर भाजपा एक्टिव, कल पहली बैठक में भितरघात पर होगी चर्चा

जयपुर.

राजस्थान में लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को जयपुर में चुनाव तैयारियों को लेकर पहली अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें सीपी जोशी, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनियां, पार्टी के महासचिव और उपाध्यक्ष बैठक में भाग लेंगे। वसुंधरा राजे को बैठक में बुलाया है या नहीं, ये स्पष्ट नहीं है। गौरतलब है कि मंत्रियों के शपथ समारोह में भी राजे शामिल नहीं हुई थीं।

पिछले लोकसभा चुनावों में राजस्थान की 25 में से 24 सीटें भाजपा जीती थी। एक सीट पर हनुमान बेनीवाल के साथ उसका एलायंस हुआ था। वहीं, 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने यहां सभी 25 सीटें अपनी झोली में डाली थी। भितरघात और चुनाव नतीजे के मुद्दों पर भी होगी चर्चा भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अजमेर से सांसद भागीरथ चौधरी, अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ, राजसमंद से सांसद दीया कुमारी, झुंझुनू से सांसद नरेंद्र कुमार, जालौर से सांसद देवजी पटेल और राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा को मैदान में उतारा था। इनमें से दीया कुमारी, राज्यवर्धन, किरोड़ीलाल मीणा, बाबा बालकनाथ ही चुनाव जीते। जिन सांसदों के निर्वाचन क्षेत्र में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा उनके टिकट इस बार बदले जा सकते
हैं। वहीं विधानसभा चुनावों में जिन क्षेत्रों में भितरघात की शिकायतें मिली हैं, उन रिपोर्ट्स पर भी बैठक में चर्चा हो सकती है।

About rishi pandit

Check Also

अपर मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने कहा, ‘सारण, सीवान में गिरे पुल पुराने थे’, कराया जा रहा है सर्वे

पटना बिहार में लगातार पुल, पुलियों की गिरने की घटना को लेकर सरकार गंभीर नजर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *