Wednesday , June 26 2024
Breaking News

Satna: नव वर्ष के पहले दिन मां शारदा के दरबार में उमड़ी भीड़, चित्रकूट में भक्तों ने कामतानाथ के दर्शन किए, मंदाकिनी में डुबकी लगाई

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ नए साल की शुरुआत के लिए अलसुबह से भक्तों की कतार देवस्थलों के बाहर नजर आई। सोमवार अलसुबह मैहर की मां शारदा के दर्शन को देशभर से भक्त पहुंचे। बताया गया है कि सुबह से शाम तक 2 लाख से ज्यादा भक्तों ने पूजन-अर्चन किया। धार्मिक- देव स्थानों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। चित्रकूट में भी आस्थावानों ने भगवान कामतानाथ दर पर हाजिरी लगाई।

तड़के ही लग गई माता के मंदिर में कतारें

नए साल के पहले दिन मैहर में माता शारदा के दर्शन के अभिलाषी भक्तों की कतारें तड़के ही लग गईं। कड़ाके की ठंड के बावजूद माता के दरबार में पहुंचने के लिए श्रद्धालु कतारबद्ध होकर जयकारे लाइन में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करते रहे। दर्शनार्थियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए प्रशासन एवं पुलिस ने व्यापक इंतजाम कर रखे थे।

कलेक्टर मैहर रानी बाटड, एसपी सुधीर अग्रवाल एवं एसडीएम तथा मंदिर समिति के प्रशासक सुरेश जाधव खुद व्यवस्था पर नजर बनाए हुए थे। अलसुबह से देर शाम तक दो लाख से ज्यादा भक्तों ने मातारानी के दर्शन किए।

चित्रकूट में भी उमड़ी भीड़

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में भी नए साल के पहले दिन आस्थावानों ने भगवान कामतानाथ के दर्शन पूजन कर अपनी आस्था के फूल समर्पित किए। सर्द मौसम के बावजूद भक्तों ने पावन सलिला मंदाकिनी में डुबकी लगाई और दीपदान कर कामदगिरि पर्वत की प्रदक्षिणा कर नए संकल्प के साथ नए वर्ष की शुरुआत की।

धारकुंडी आश्रम में लगा मेला

नए साल के पहले दिन सतना जिले के धारकुंडी स्थित परमहंस आश्रम में भी भक्तों का मेला लगा। परमहंस स्वामी सच्चिदानंद महाराज के जन्मोत्सव के अवसर पर पहुंचे भक्तों ने गुरु महाराज के दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया।

About rishi pandit

Check Also

Shahdol: सेना के जवान पर दुष्कर्म का केस दर्ज, युवती का आरोप- शादी का झांसा देकर की ज्यादती

शहडोल,भास्कर हिंदी न्यूज़/ थाना प्रभारी अरुण पांडे ने बताया है कि सेना के जवान ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *