Tuesday , September 17 2024
Breaking News

बंगाल में ममता दीदी के संग हो गया ‘खेला’ बीजेपी-लेफ्ट गठजोड़!

कोलकाता
आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में कांग्रेस, तृणमूल, लेफ्ट समेत कई विपक्षी राजनीतिक दलों ने केंद्र की बीजेपी सरकार को हराने के लिए इंडिया अलायंस का गठन किया है। इस बीच बंगाल में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली है। बंगाल में लेफ्ट और बीजेपी ने गठबंधन कर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) को हरा दिया है। हालांकि विजेताओं का कहना है कि यह कोई आधिकारिक गठबंधन नहीं है।

महिषादल ब्लॉक के अमृतबेरिया सहकारी कृषि कल्याण समिति का चुनाव बुधवार को हुआ। यहां सहकारिता की कुल सीटें 63 हैं। इसमें कुल मतदाता 1 हजार 540 हैं। चुनाव में 125 उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया। नतीजों की घोषणा के बाद देखा जा सकता है कि 'राम-बाम' गठबंधन ने 34 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं सत्ताधारी पार्टी तृणमूल ने 29 सीटों पर कब्जा कर लिया है। चुनाव में जीत के बाद लेफ्ट-बीजेपी गठबंधन स्वाभाविक रूप से खुश था। लोकसभा चुनाव से पहले यह जीत राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बन गई है।

'कोई आधिकारिक गठबंधन नहीं'
लेफ्ट की ओर से निरंजन मंडल ने कहा कि 63 सीटें थीं। यह उन लोगों का गठबंधन है जो पारदर्शिता और ईमानदारी चाहते हैं। कोई आधिकारिक गठबंधन नहीं है। यह लोगों का गठबंधन है। परेशचंद्र पाणिग्रही नामक व्यक्ति ने कहा कि यह सभी के लिए एक सहज जीत है। सभी ने मिलकर इसे जीता। ऐसा कोई गठबंधन नहीं था। मैंने अपने अच्छे लोगों को चुना, जो इस सहकारिता की रक्षा कर सकें। तृणमूल के अलावा सभी राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवार उतारे थे।

About rishi pandit

Check Also

पूर्व कैबिनेट मंत्री और अंबाला छावनी से विधायक अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोक दिया, सियासत तेज

हरियाणा हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक रस्साकशी लगातार बढ़ती जा रही है। इसी कड़ी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *