Sunday , September 22 2024
Breaking News

Satna: जनसुनवाई में 26 आवेदकों के प्रकरणों की हुई सुनवाई


सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ सतना जिला मुख्यालय पर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित जनसुनवाई में अपर कलेक्टर ऋषि पवार एवं डिप्टी कलेक्टर गोविंद सोनी ने जिले के विभिन्न अंचलों से आए 26 आवेदकों की समस्याएं सुनी और समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जनसुनवाई में जमीन का सीमांकन कराने, अनुकंपा नियुक्ति, गरीबी रेखा में नाम जोड़ने, खाद्यान पात्रता पर्ची, दाखिल-खारिज कराने, प्रधानमंत्री आवास योजना, अवैध कब्जा हटाने, राशन कार्ड बनाने, विद्युत समस्या, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, जमीन का कब्जा दिलाने, चिकित्सा सहायता, रोजगार दिलाने, भरण-पोषण और संबल योजना के लाभ संबंधी आवेदन लेकर आवेदक जनसुनवाई में पहुंचे।


मैहर की जनसुनवाई में प्राप्त हुये 22 आवेदन

मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में मैहर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड ने 22 आवेदकों की समस्याओं पर सुनवाई की। आवेदकों से शिकायतों के प्राप्त आवेदनों पर सुनवाई करते हुये निराकरण के लिये संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही आवेदनकर्ताओं को शिकायत का निराकरण हो जाने का आवश्वासन दिया। इस मौके पर एसडीएम मैहर सुरेश जादव, सीएमओ लालजी ताम्रकार उपस्थित रहे।
जनसुनवाई में ग्राम बठिया निवासी 90 वर्षीय भैरवदीन ने आवेदन दिया कि आदेश हो जाने के बाद भी आज तक जमीन पर कब्जा नही दिलाया जा रहा है। साथ ही किसान निधि योजना का लाभ प्राप्त नही हो रहा है। जिस पर सुनवाई करते हुये कलेक्टर ने विभागीय अधिकारी को जांच के आदेश दिया। इसी प्रकार कॉलेज की छात्राओ ने कलेक्टर श्रीमती बाटड को आवेदन प्रस्तुत करते हुये बताया कि निजी कालेज प्रबंधक द्वारा छात्रो को अंकसूची और स्थानातंरण प्रमाण पत्र नही दिया जा रहा है। साथ ही प्रमाण पत्र मांगे जाने पर संतुष्टि जनक जवाब प्रबंधक के द्वारा नही दिया जा रहा है। जिस पर एसडीएम मैहर ने कॉलेज प्रबंधक से बात करते हुये कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी बीच जनसुनवाई में जयराम कोरी निवासी हरनामपुर द्वारा बीमारी के उपचार के संबंध में आवेदन दिया गया। प्राप्त आवेदन के आधार पर स्वास्थ्य विभाग को उचित इलाज के निर्देश दिये गये।

About rishi pandit

Check Also

Satna: अलाउद्दीन खां संगीत समारोह संबंधी बैठक संपन्न, कलेक्टर ने दिये विभागीय अधिकारियों को निर्देश

सतना,भास्कर हिंदी न्यूज़/ विगत वर्षो के भांति इस वर्ष भी उस्ताद अलाउद्दीन खां संगीत समारोह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *