Tuesday , June 4 2024
Breaking News

Weather Update: पंजाब, हरियाणा सहित इन राज्यों में कोहरे का अलर्ट

  1. अगले दो दिन पंजाब में घना कोहरे का अलर्ट
  2. मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार में न्यूनतम तापमान में गिरावट
  3. लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश के साथ बर्फबारी की संभावना

National general imd weather update fog alert issued in punjab haryana and these states check latest forecast here: digi desk/BHN/नई दिल्ली/मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के दौरान उत्तर और उत्तर पूर्वी राज्यों में कोहरे का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार, 23 से 26 दिसंबर के दौरान पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं, हरियाणा में सुबह के समय घने कोहरे की स्थिति की चेतावनी दी है। इसके अलावा मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान उत्तरी उत्तर प्रदेश, असम, मेघायल, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में कोहरे का अलर्ट जारी किया है।

पिछले 24 घंटों में न्यूनतम तापमान

आईएमडी के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान सुबह 8 बजे तक (22 दिसंबर) तक न्यूनतम तापमान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में 4 से 8 डिग्री सेल्सियस और यूपी, दक्षिण राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और आंतरिक ओडिशा में 8 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

देश में मौसम प्रणाली सिस्टम

स्काईमेटवेदर के अनुसार, दक्षिण-पूर्व और निकटवर्ती दक्षिण-पश्चिम अरब सागर पर चक्रवाती परिसंचरण औसत स्तर से 1.5 किलोमीटर ऊपर फैला है। पश्चिमी विक्षोभ को मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं के गर्त के रूप देखा गया। जो समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर फैला है।

अगले दो दिनों के दौरान कैसा रहेगा मौसम?

स्काईमेटवेदर के मुताबिक, अगले दो दिनों के दौरान गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। उत्तराखंड में हल्की बरसात और बर्फबारी संभव है। अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, यूपी, बिहार, उत्तरी राजस्थान और त्रिपुरा में घना कोहला छा सकता है।

About rishi pandit

Check Also

ताज एक्सप्रेस बानी बर्निंग ट्रेन, धूं-धूंकर जले तीन कोच, दमकल कर्मियों ने कड़ी मश्क्कत के बाद पाया आग पर काबू

नई दिल्ली नई दिल्ली से चलकर झांसी जा रही ताज एक्सप्रेस में दिल्ली से चलने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *