Friday , October 25 2024
Breaking News

Satna: गांव-गांव पहुंचे मोदी सरकार की गारंटी वाले प्रचार रथ, उल्लासपूर्ण वातावरण में हुआ स्वागत

सतना में आदर्श ग्राम अबेर और मैहर जिले में मौहरिया लालन के कार्यक्रम में शामिल हुये सांसद

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ भारत सरकार द्वारा देश में चलाई जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा सतना एवं मैहर जिले में 16 दिसंबर से प्रारंभ होकर 26 जनवरी 2024 तक 40 दिवस लगातार चलेगी। सतना जिला मुख्यालय से शनिवार को समारोह पूर्वक प्रत्येक विकासखंड के लिए रवाना की गई एलईडी स्क्रीन से सुसज्जित प्रचार की आईईसी वैन अपने निर्धारित रूट चार्ट के ग्रामों में रविवार को पहुंची। गांव में मोदी सरकार की गारंटी वाली वैन के पहुंचने पर ग्रामीणों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया। सांसद गणेश सिंह शनिवार को मैहर जिले के अमरपाटन विकासखंड के ग्राम पंचायत मौहरिया लालन और सतना जिले के रामपुर बघेलान विकासखंड के आदर्श ग्राम अबेर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में शामिल हुए।
सांसद श्री सिंह ने कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वास्तव में यह विकसित भारत संकल्प यात्रा वर्ष 2014 से ही शुरू कर दी थी। उन्होंने देश के 140 करोड़ देशवासियों के जीवन को बेहतर करने और समृद्धि लाने अनेको योजनाएं बनाई। विकास और कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतार कर देश को विकसित राष्ट्र बनाने की दिशा में अग्रसर किया। मध्यप्रदेश में आज से पहुंची मोदी सरकार की गारंटी वाली गाड़ियों का गांव-गांव में उल्लास पूर्वक स्वागत हो रहा है। आजादी के अमृत काल में सन 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प प्रधानमंत्री श्री मोदी और देशवासियों ने लिया है। सांसद श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री का सबका साथ-सबका विकास केवल नारा नहीं है, यह एक संकल्प है। जिसे उन्होंने पूरी संजीदगी के साथ धरातल पर उतारा है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ियां विश्वास जगाने आई है कि भारत की शक्ति और अर्थव्यवस्था इतनी मजबूत है कि हर व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाकर देश को मजबूत और विकसित राष्ट्र बनाएंगे। आदर्श ग्राम अबेर के कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष रामपुर बघेलान रावेंद्र सिंह, पूर्व अध्यक्ष बाबूलाल सिंह, एसडीएम आरएन खरे, सीईओ जनपद प्रदीप दुबे, नगर पंचायत कोटर के अध्यक्ष राजमणि सिंह, समयलाल सिंह, सीडीपीओ सुरेंद्र सिंह, सरपंच अंजू कमलेंद्र सिंह उपस्थित रहे।
मैहर जिले के मौहरिया लालन में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में सांसद श्री सिंह ने स्वस्थ्य बालक पुरस्कार एवं लाडली लक्ष्मी प्रमाण पत्र भी वितरित किये। इस मौके पर कलेक्टर मैहर रानी बाटड, एसडीएम अमरपाटन आरती यादव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुष्मिता सिंह भी उपस्थित रहीं।
भंवर के कार्यक्रम में शामिल हुईं विधायक रैगांव
सतना जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत रविवार 17 दिसंबर को सोहावल विकासखंड में चोरबरी, टीकर, भंवर, नागौद में शिवराजपुर, दुआरी खुर्द, रामपुर बघेलान में रजरवार, अबेर, लखनवाह, उचेहरा में पिपरिया, आलमपुर, मझगवां में सेजवार और खरहा में भी विकसित भारत यात्रा का कार्यक्रम आयोजित हुये। सोहावल विकासखंड की ग्राम पंचायत भंवर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम में विधायक रैगांव प्रतिमा बागरी ने स्वस्थ्य बालक प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को पुरस्कार वितरित किये। इसी प्रकार मैहर जिले के मैहर विकासखंड में अमुवा, पथरहटा, पकरिया, अमरपाटन में मौहरिया लालन, खरमसेड़ा और रामनगर विकासखंड में बड़ा इटमा और खारा ग्राम पंचायत में विकसित भारत संकल्प यात्रा के कार्यक्रम आयोजित हुये।

About rishi pandit

Check Also

Satna: लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण हेतु पेंशन शिविर का आयोजन 25 से 30 अक्टूबर तक

सतना, भास्कर हिंदी न्यूज़/ संचालक पेंशन भविष्य निधि एवं बीमा मध्यप्रदेश भोपाल द्वारा दिये गए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *