Monday , July 8 2024
Breaking News

MP: मोहन यादव ने ली MP के CM पद की शपथ, PM मोदी ने कहा- डबल इंजन सरकार दोगुने जोश के साथ काम करेगी

  • पीएम नरेन्द्र मोदी सहित कई दिग्गजन नेता कार्यक्रम रहे मौजूद
  • भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शपथ ग्रहण कार्यकम
  • जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला डिप्‍टी सीएम पद की शपथ ली

Madhya pradesh bhopal madhya pradesh chief minister oath ceremony live updates mohan yadav will take oath for cm position lb: digi desk/भोपाल/ राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने मोहन यादव को मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री की शपथ दिलाई। इसके साथ ही दो डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी शपथ ली। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में यह कार्यक्रम हुआ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री समेत दिग्गज नेता कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने एमपी के सीएम और दोनों डिप्टी सीएम को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, देश के हृदयस्थल मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर डॉ. मोहन यादव और उप मुख्‍यमंत्री जगदीश देवड़ा एवं राजेंद्र शुक्‍ला को हार्दिक बधाई। मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में राज्य में डबल इंजन सरकार दोगुने जोश के साथ काम करेगी और विकास के नए प्रतिमान गढ़ेगी। इस अवसर पर यहां के अपने सभी परिवारजनों को भी मैं ये भरोसा देता हूं कि भाजपा सरकार आपके जीवन को आसान बनाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

सात राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में सात राज्यों के मुख्यमंत्री सम्मिलित हुए। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसमें शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। इसमें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह, नगालैंड के मुख्यमंत्री नेफियू रियो, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार शामिल हैं।

समर्थकों की धक्का-मुक्की में उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला चोटिल

नवनियुक्त उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला सुबह अपने बंगले पर समर्थकों की धक्का मुक्की में मामूली रूप से चोटिल हो गए। बताया जाता है कि उत्साहित समर्थक माला पहनाकर उनका अभिनंदन करना चाहते थे, इसी दौरान उन्हें कंधे में मामूली चोट आ गई। इसके बाद उन्होंने डाक्टर से प्राथमिक उपचार लिया। 

राजेंद्र शुक्ला ने कहा- एमपी में चल रहे कामों को दोगुनी गति से बढ़ाएंगे

मध्य प्रदेश में डिप्टी सीएम पद की शपथ लेने से पहले राजेंद्र शुक्ला ने कहा, जो काम चल रहे हैं उन्हें दोगुनी गति से कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इसकी समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ बैठकर लक्ष्य तय करेंगे। हमारा लक्ष्य मध्य प्रदेश को देश का सबसे बेहतर राज्य बनाना है। हमारे लिए गौरव की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी आज शपथ ग्रहण समारोह में आ रहे हैं।

सामान्य कार्यकर्ता को बड़ी जिम्मेदारी, यह भाजपा में ही संभव – जगदीश देवड़ा

प्रदेश की नई सरकार में उप-मुख्यमंत्री पद का दायित्व संभालने जा रहे जगदीश देवड़ा ने आज शपथ ग्रहण से पूर्व अपने आवास पर भगवान की पूजा-अर्चना की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मन में एमपी है और एमपी के मन में पीएम मोदी हैं। यह हमारा सौभाग्य है कि आज के शपथ ग्रहण समारोह में हमारा समूचा राष्ट्रीय नेतृत्व मंच पर रहेगा। कार्यकर्ताओं में अपार उत्साह है। लोगों का भाजपा के प्रति अटूट विश्वास है। हमारा देश और  प्रदेश निरंतर आगे बढ़े, इसके लिए जो कुछ भी बेहतर से बेहतर हम कर सकते हैं, हम करेंगे। उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर जगदीश देवड़ा ने कहा कि यह भाजपा में ही संभव है कि एक सामान्य कार्यकर्ता को भी बड़ी जिम्मेदारी दी जाती है। 

About rishi pandit

Check Also

MP: नाले में बने कच्चे कुएं में डूबकर दो बच्चों की मौत, एक परिवार के दोनों बच्चे नहाने गए थे

Madhya pradesh sagar sagar news two children died by drowning in a raw well built …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *