Sunday , October 6 2024
Breaking News

Satna: मरीज़ों को सहज और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं का प्रदाय सुनिश्चित करेंः उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल


चिकित्सा महाविद्यालय के अधिष्ठाताओं ने विभाग के सशक्तिकरण के प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया


सतना/भोपाल, भास्कर हिंदी न्यूज़/ उप-मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल से मध्यप्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों के अधिष्ठाताओ ने भोपाल के निवास कार्यालय में सौजन्य भेंट की। अधिष्ठाताओं ने पे-प्रोटेक्शन, लीव-प्रोटेक्शन, सर्विस-प्रोटेक्शन और नॉन-प्रैक्टिसिंग एलाउंस के बारे में उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल द्धारा किये जा रहे प्रयासों के लिये आभार व्यक्त किया और इन्हें शीघ्र लागू करने के लिये निवेदन किया। उप-मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिये कि चिकित्सा महाविद्यालयों में छात्रों की शिक्षा बेहतर करने के लिये प्रयास करें। समस्त अधिष्ठाता अस्पताल के अधीक्षकों के साथ समन्वय कर मरीजों को सहज और गुणवत्तापूर्ण चिकित्सकीय सेवाओं के प्रदाय के लिए व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करें। अधिष्ठाताओं ने महाविद्यालय के संचालन, अधोसंरचना विकास एवं उन्नयन, प्रशासनिक व्यवस्था, वित्तीय आवश्यकता और मेंटेनेंस सहित अन्य महत्वपूर्ण आवश्यकताओं के संबंध में उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल को अवगत कराया। उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल ने शीघ्र आवश्यक सहयोग मुहैया कराने की बात कही।
मेडिकल कॉलेज में प्रशासकीय अधिकारी (वित्त) की नियुक्ति, महाविद्यालयों के उन्नयन, हॉस्टल और अस्पतालों के सिविल और इलेक्ट्रिक उपकरणों के मेंटेनेंस, लेक्चर हॉल और प्रदर्शक रूम को स्मार्ट क्लास में विकसित करने के लिये बजट उपलब्ध कराने का अधिष्ठाताओं ने अनुरोध किया। राष्ट्रीय और अंतरर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में सहभागिता के लिये नीति बनाने का अनुरोध किया ताकि चिकित्सा शिक्षक और छात्र अपनी रिसर्च को विश्वस्तरीय प्लेटफार्म पर प्रस्तुत कर सकें। बैठक में डॉ प्रमेंद्र सिंह ठाकुर अधिष्ठाता बीएमसी सागर, डॉ कविता सिंह अधिष्ठाता जीएमसी भोपाल, डॉ धाकड अधिष्ठाता ग्वालियर, डॉ सुनील अग्रवाल अधिष्ठाता रीवा, डॉ परमहंस अधिष्ठाता शिवपुरी, डॉ मनीष निगम अधिष्ठाता विदिशा और डॉ मरावी अधिष्ठाता दतिया शामिल हुए।

सावित्रीबाई फुले स्व. सहायता समूह योजनांतर्गत आवेदन 30 जुलाई तक

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति सतना ने बताया कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा अनुसूचित जाति एवं विकास निगम के माध्यम से सावित्रीबाई फुले स्व. सहायता समूह योजना प्रारंभ की गई हैं। योजना अंतर्गत अनुसूचित जाति वर्ग में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली महिलाओं के पंजीकृत समूह में 18 से 55 वर्ष की आयु वर्ग की 10 महिलाओं का समूह गठित किया जायेगा। जिनमें स्वरोजगार के लिए बैंकों की सहायता से सहायता 20 हजार से 2 लाख तक ऋण उपलब्ध कराया जायेगा। आवेदक समस्त आवश्यक दस्तावेज जैसे आय, जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, समग्र आईडी, इत्यादि योजना से संबंधित जानकारी के लिए कार्यालय जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति मर्यादित सतना में संपर्क कर सकते हैं।

जिला सलाहकार समिति की बैठक 10 जुलाई को

जिला स्तरीय सलाहकार समिति की त्रैमासिक बैठक मैहर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड की अध्यक्षता में 10 जुलाई को शाम 5 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई है। सभी विभागीय अधिकारियों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

About rishi pandit

Check Also

हाईकोर्ट ने धार कलेक्टर सहित दो अधिकारियों के खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी करने का आदेश दिया

इंदौर  मध्य प्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने धार जिले के कलेक्टर प्रियांक मिश्र और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *