Sunday , June 2 2024
Breaking News

सियाचिन ऑपरेशनल पोस्ट पर पहली महिला मेडिकल ऑफिसर तैनात, कैप्टन फातिमा वसीम को मिली जिम्मेदारी

काराकोरम
सियाचिन वॉरियर्स की कैप्टन फातिमा वसीम ने इतिहास रच दिया है। भारतीय सेना ने बताया है कि कैप्टन फातिमा वसीम सियाचिन ग्लेशियर पर ऑपरेशनल पोस्ट पर तैनात होने वाली पहली महिला मेडिकल ऑफिसर बन गई हैं।

समाचार एजेंसी फायर एंड फ्यूरी कोर, भारतीय सेना के हवाले से यह जानकारी दी है। कैप्टन फातिमा वसीम के फोटो और वीडियो भी जारी किए गए हैं।
कैप्टन फातिमा वसीम ने सियाचिन बैटल स्कूल में प्रशिक्षण लिया है। अब उन्हें 15,200 फीट की ऊंचाई पर सेवा देने के लिए चुना गया है। भारतीय सेना ने उनकी तारीफ करते हुए कहा है कि यह उनकी अदम्य भावना और उच्च प्रेरणा को दर्शाता है।

कैप्टन फातिमा वसीम सियाचिन ग्लेशियर पर तैनात 

फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्स (Fire and Fury Corps) ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया. इस पर उन्होंने लिखा, "उन्हें (कैप्टन फातिमा वसीम) सियाचिन बैटल स्कूल में कठोर प्रशिक्षण के बाद 15,200 फीट की ऊंचाई पर एक पद पर शामिल किया गया था, जो उनकी अदम्य भावना और उच्च प्रेरणा को दर्शाता है." भारतीय सेना की फायर एंड फ्यूरी कोर ने कैप्टन फातिमा वसीम की उपलब्धि को बताया. साथ ही इसका जश्न मनाने के लिए पोस्ट में एक वीडियो भी अपलोड किया. कैप्टन वसीम की तैनाती एक ऐतिहासिक पल है. भारतीय महिलाओं को मील का पत्थर छूते हुए देखना एक अच्छी बात है. 

इसी महीने की शुरुआत में सियाचिन बैटल स्कूल में इंडक्शन ट्रेनिंग पूरी करने के बाद स्नो लेपर्ड ब्रिगेड की कैप्टन गीतिका कौल सियाचिन में तैनात होने वाली भारतीय सेना की पहली महिला चिकित्सा अधिकारी बनीं. सियाचिन भारत का सबसे बड़ा और दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ग्लेशियर है. यह पृथ्वी पर सबसे ऊंचा युद्धक्षेत्र है. सबसे ऊंचे ग्लेशियरों में से एक पर उनकी पोस्टिंग उनके अटूट दृढ़ संकल्प का प्रमाण है. वीडियो को देखने के बाद कई सारे लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. एक यूजर ने लिखा, "हमें आप पर बेहद ही गर्व है कैप्टन फातिमा वसीम."

 

 

About rishi pandit

Check Also

Exit Poll 2024: केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का एग्जिट पोल पर बयान, कहा- 400 से ज्यादा सीटें जीतेगा NDA

National general exit poll 2024 union minister ramdas athawales statement on exit poll said nda …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *