Saturday , June 1 2024
Breaking News

National: PM मोदी ने BJP हेडक्वार्ट में मनाया दीवाली मिलन समारोह, छठ को बताया राष्ट्रीय पर्व

National prime minister modi celebrated diwali gettogether at bjp headquarters called chhath a national festival: digi desk/BHN/नई दिल्ली/ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के भाजपा हेडक्वार्टर में दीवाली मिलन समारोह में पहुंचे। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि सभी को दीवाली की शुभकामनाएं। इस दौरान उन्होंने छठ के पर्व को राष्ट्रीय पर्व बताते हुए कहा कि इलेक्ट्रोनिक मीडिया ने त्योहारों को वैश्विक कर दिया। उन्होंने डीपफेक वीडियो पर भी चिंता व्यक्त की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप सभी को दिवाली की शुभकामनाएं। छठ का पर्व भी अब राष्ट्रीय पर्व बन गया है तो ये और खुशी की बात है। पहले कुछ राज्यों के पर्व ज्यादातर वहीं सीमित रहते थे, लेकिन इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दुनिया का जैसे-जैसे प्रभाव बढ़ा है उसका एक असर है जैसे नवरात्रि, दुर्गा पूजा अब वैश्विक हो गई है। छठ पूजा भी अब देश के हर कोने-कोने में किया जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वोकल फॉर लोकल के आह्वान को लोगों का समर्थन मिला है। इस एक सप्ताह में 4.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का करोबार हुआ है। ये देश के लिए बहुत बड़ी बात होती है, इससे हर छोटे-मोटे व्यक्ति की कमाई होती है। मैं इसी ताकत के आधार पर कहता हूं कि हम ‘विकसित भारत’ के संकल्प को सफलतापूर्वक आगे बढ़ा सकते हैं।

डीपफेक एक बड़ा संकट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि AI के जमाने में जिस प्रकार से डीपफेक फैल रहा है, वह एक बड़ा संकट है। ये समाज में असंतोष की आग भी बहुत तेजी से फैला सकता है। इस बारे में हमारे कार्यक्रमों के जरिए लोगों को शिक्षित करें कि डीपफेक है क्या, कितना बड़ा संकट पैदा कर सकता है और इसके प्रभाव क्या हो सकते हैं, इसको उदाहरण के साथ लोगों को बताया जाए।

About rishi pandit

Check Also

जून महीने की शुरुआत में खुशखबरी… सस्ता हुआ LPG Cylinder, दिल्ली से चेन्नई तक ये हैं नए रेट

नई दिल्ली  लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग शुरू होने से पहले एलपीजी सिलेंडर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *